khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूननैनीतालप्रभावशाली व्यतिमनी (money)राजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

मांग:-मालड़न काटेज व स्टफ हाउस के दर्जनों मतदाताओं ने जिला अधिकारी व मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र देकर उन्हें मतदान के लिए ब्रेसाइड स्कूल बूथ उपलब्ध कराये जाने की मांग की।

मालड़न काटेज व स्टफ हाउस के दर्जनों मतदाताओं ने जिला अधिकारी व मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र देकर माँग की उन्हें मतदान के लिए ब्रेसाइड स्कूल बूथ उपलब्ध कराया जाये।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के स्नोव्यू वार्ड व स्टाफ हाउस के दर्जनों मतदाताओं ने जिला अधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर मांग की है आगामी लोकसभा, विधानसभा चुनाव में मालड़न काटेज, स्टाफ हाउस , ओक लॉज, तल्ला स्टाफ हाउस के लगभग सैकड़ों मतदाता मतदान करने के लिए एक किलोमीटर दूर सी आर एस टी इंटर कॉलेजजाते हैं जबकि सड़क से ऊपर के लोग 50 मीटर की दूरी प्राइमरी स्कूल ब्रेसाइड शेर का डांडा में अपने मत का मतदान करते आ रहे हैं।।

एक भेंट में हमारे जिला संवाददाता ललित जोशी को एक भेंट में पूर्व कर्मचारी नेता सुरेश कांडपाल, नव सांस्कृतिक सत्संग समिति शेर का डांडा सचिव पूरन चन्द्र पांडे, ने बताया इस दौरान अवकाश प्राप्त प्रधानाचार्य एन एन सिंह, के अलावा उर्बादत जोशी, हरीश जोशी, कैलाश जोशी, महावीर सिंह, डॉ हिमांशु पांडे, पान सिंह, चँम्पा, पूरन पाठक, कंचन चन्दोला, किरन, दिनेश जोशी, डॉ ललित तिवारी, बसन्त जोशी, चन्दन जोशी, गौरव जोशी गुड़ु, विनय चन्दोला सुरेश चंद्र, अधिवक्ता पंकज गोस्वामी,तिलोचन, महेश कुमार, पीताम्बर पाठक,श्री फर्त्याल, नवीन जोशी,प्रकाश,प्रधानाचार्य सी आर एस टी इंटर कॉलेज मनोज पांडे, प्रकाश चन्दोला, कृष्ण , गिरीश, खिमानन्द,समेत दर्जनों क्षेत्र वासियों ने मांग की है।

Advertisement

उन लोगों को भी मतदान करने के लिए ब्रेसाइड स्कूल में स्थानान्तरण किया जाये जिससे बुजुर्ग , दिव्यांग, व महिलाएं अपने मत का प्रयोग कर सके और अधिक से अधिक मतदान हो। यहाँ बता दें इन क्षेत्रों के मतदाता जब मतदान केंद्र में जाते हैं तो वहाँ नाम न मिलने पर अपने को ठगा महसूस करते हैं।

Advertisement

जबकि ब्रेसाइड स्कूल में अधिकांश मतदाता अपने मत का प्रयोग करता है क्योंकि यह 100,एवं 200 मीटर के दायरे के सभी मतदाता को मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराता है।फिर भी कई मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में नही मिलते हैं।

इधर मालड़न काटेज , स्टाफ हाउस के मतदाताओं ने कहा जबकि स्थानीय निकाय चुनाव में वह लोग ब्रेसाइड स्कूल में ही अपने मत का मतदान करते आये हैं तो लोकसभा, व विधानसभा चुनाव में दोहरी नीति क्यों की जा रही है यह बात आज तक किसी के समझ में नहीं आ पायी है।

Advertisement

जैसा कि आप तसवीर के माध्यम से जान पाएंगे सड़क से नीचे निवास करने वाले लोगों को सी आर एस टी इंटर कॉलेज, व सड़क से ऊपर जो लोग निवास करते हैं उनको ब्रेसाइड स्कूल में मतदान दिये जाने का अधिकार है।

क्षेत्र वासियों ने जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर मांग की है उन लोगों को भी लोकसभा, विधानसभा में जिस तरह से निकाय चुनाव में मतदान देने का सहयोग दिया जाता है उसी प्रकार इन चुनाव में भी मतदान दिये जाने के लिए सहयोग दिया जाये।

Advertisement

अब देखना होगा कि भविष्य में क्या तय होता है क्षेत्र वासी टकटकी लगाए हुए हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-गैर संचारी (एनसीडी) रोगों को नियंत्रित करने के लिए फैमिली फिजिशियन की भूमिका अहम।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यमनोत्री से भाजपा के प्रत्याशी केदार रावत ने किया नामांकन

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग न्यूज़ नैनीताल। ध्वस्तीकरण मामले में सरकार को 4 सप्ताह में जबाव देने को कहा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights