khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्यहरिद्वार

कार्डियोलॉजी और मधुमेह बीमारियों पर व्यापक चर्चा करने के उद्देश्य से एम्स ऋषिकेश में 3 नवम्बर (शुक्रवार) से दो दिवसीय सम्मेलन किया जायेगा आयोजित।

कार्डियोलॉजी और मधुमेह बीमारियों पर व्यापक चर्चा करने के उद्देश्य से एम्स ऋषिकेश में 3 नवम्बर (शुक्रवार) से दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

इस सम्मेलन में देश के विभिन्न क्षेत्रों के चिकित्सा विशेषज्ञ अपने अनुभवों को साझा कर इलाज की नवीनतम तकनीकों पर चर्चा करेंगे।

Advertisement

हृदय रोगियों के लिए डायबिटीज को घातक रूप में देखा जाता है।

Advertisement

चिकित्सकों के अनुसार डायबिटीज मरीज को हार्ट संबंधित रोग से मृत्यु का ज्यादा खतरा रहता है।

ऐसे मरीजों की स्वास्थ्य देखभाल, रोग से बचाव और इलाज के दौरान नवीनतम मेडिकल तकनीकों का इस्तेमाल करने आदि विषयों पर देशभर के चिकित्सा विशेषज्ञ अगले दो दिन एम्स में आयोजित किए जा रहे सेमिनार के माध्यम से व्यापक मंथन करेंगे।

Advertisement

इस बाबत जानकारी देते हुए कार्डियो डायबिटिक सोसाईटी के अध्यक्ष और एम्स ऋषिकेश के मेडिसिन विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रविकान्त ने बताया कि कार्डियो-डायबिटिक सोसायटी का यह चौथा वार्षिक सम्मेलन है।

3 व 4 नवम्बर को आयोजित किए जा रहे इस दो दिवसीय सम्मेलन में विशेषज्ञ चिकित्सक अपने अनुभवों को एक-दूसरे के साथ साझा करेंगे।

Advertisement

वहीँ उन्होंने बताया कि कार्डियो-डायबिटिक सोसाइटी सही समय पर इन विकारों को लक्षित करने के उद्देश्य से कार्डियोलॉजी और मधुमेह विज्ञान के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है।

Advertisement

Related posts

53वां ‘‘विजय दिवस‘‘ जनपद टिहरी में पूर्ण श्रद्धा एवं सम्मान के साथ मनाया गया।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-भक्ति लाने का दायित्व आप भक्तों का है। नमन कृष्ण महाराज

khabaruttrakhand

Uttarakhand Cabinet Decision: आठ आयुर्वेदिक अस्पतालों के लिए 82 पदों के अनुमोदन, मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights