khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना द्वारा छात्र-छात्राओं को इस दोस्ती से दूर रहने का संदेश देते हुए नशा मुक्ति एवं साइबर सेफ्टी की ओर किया ध्यान आकर्षित।

कार्यशाला में दिया आर्टिफिशियल दोस्ती से दूरी का संदेश‘‘

राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना द्वारा छात्र-छात्राओं को आर्टिफिशियल दोस्ती से दूर रहने का संदेश देते हुए नशा मुक्ति एवं साइबर सेफ्टी की ओर ध्यान आकर्षित किया।

Advertisement

सोमवार को बहुउद्देशीय भवन निकट विकास भवन नई टिहरी मे अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Advertisement

कार्यशाला में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना और एडीएम के.के. मिश्रा ने दीप प्रचलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची आयोग के अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए कहा कि आज के दौर में बच्चों को आर्टिफिशियल दोस्ती यानी की फेसबुक फ्रेंडली से दूर रहकर अपने जीवन को आगे बढ़ना होगा।

Advertisement

वहीं उन्होंने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं से पारिवारिक सहयोग आत्म संयुक्त एवं जागरूकता के साथ सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

साथी उन्होंने छात्र-छात्राओं से शारीरिक एवं मानसिक स्थिति को मजबूत कर हर कार्य में अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहिए।

Advertisement

कार्यशाला में अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने आसपास सचेत रहने की आवश्यकता है। साथी उन्होंने नशा मुक्ति एवं साइबर क्राइम जैसे अपराधों से सचेत रहने की अपील की।

इस अवसर पर उन्होंने छात्र छात्रों से कहा कि हमें प्रत्येक स्कूल कॉलेज में जागरूक कार्यक्रमों के संचालन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

Advertisement

इस मौके पर जिला बाल विकास अधिकारी शोएब हुसैन, जिला विधिक प्राधिकरण अधिकारी सुखदेव बहुगुणा, बाल विकास संरक्षण आधिकारी विनिता उनियाल, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रमेश चंद्र रतूड़ी समेत कई सदस्य मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ

khabaruttrakhand

आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मध्यनजर एस0पी0 उत्तरकाशी एक्शन मोड मे।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-होम्योपैथिक विभाग ने सल्ट ग्राम सभा बगियाडना में स्वास्थ्य शिविर।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights