khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिमनी (money)राजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

बाल मेले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा अभिभावक बोले वेलडन।

बाल मेले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा अभिभावक बोले वेलडन*

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी।

Advertisement

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर बिरजा इंटर कालेज चिन्यालीसौड में छात्रों ने बाल मेला लगाकर अपनी प्रतिभा का उदाहरण दिखाया।

Advertisement

मेले में लगे कई प्रकार के स्टालों को देखकर लोगों में उत्साह दिख रहा था जबकि बच्चों में आत्मविश्वास और प्रवीण व्यवसायिकता झलक रही थी इसे देख सबने कहा वैल्डन बच्चों साथ ही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र छात्राओं को विद्यालय व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्मृति चिन्ह व चेक देकर सम्मानित किया गया।

मेले के अंत तक लक्की ड्रा मेले का आकर्षण बना रहा।मंगलवार को सुबह 9 बजे नगर पालिका परिषद चिन्यालीसौर के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र सिंह पंवार , उत्तराखंड जल विद्युत निगम के सहायक अभियंता बालम सिंह रावत व अभिभावक संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सेमवाल ने रिबन काटकर मेले का शुभारंभ किया।

Advertisement

बाल मेला कार्यक्रम के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि पंहुचे भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बाल मेले में लगे सभी स्टालों का निरीक्षण किया और व्यापारियों से स्टाल के लाभ हानि की जानकारियां ली।

वहीं उन्होंने कहा कि इस बाल मेले की झलक नई नई शिक्षा नीति से झलकती है नई शिक्षा नीति में भी आत्मनिर्भर बनने की शिक्षा की व्यवस्था है और उसी तर्ज़ पर बच्चों ने आज इस बाल मेले में आत्मनिर्भर बनने का अच्छा उदाहरण पेश किया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि बच्चों ने अपने हाथों से कई प्रकार के स्वादिष्ट पकवान बनाए जो एक अनुभवी हलवाई के जैसे थे।

चौहान ने कहा कि बिरजा इंटर कालेज आज शिक्षा के सभी आयामों को छूते हुये शिक्षा के क्षेत्र में आज अपनी अलग तरह पहचान बना रहा है जो क्षेत्र के अच्छी बात है।

Advertisement

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक शंकर दत्त घिल्डियाल ने उत्कृष्ट और मेधावी छात्रों का परिचय करवाया और उन्हें पुरस्कार से नवाजा।

बाल मेले में बाल कलाकारों ने भी मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये और दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।
इससे पूर्व बोर्ड परीक्षा में मेधावी छात्र छात्राओं को जिनमे कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा की वरीयता सूची में कसवी रावत, कावेरी , प्रतीक्ष ,देवाशीष, दीपक रावत, अंकित चंद, जतिन बुडेरा व कक्षा 12 से सचिन रावत स्नेहा बधानी, रोहित पंवार को
स्मृति चिन्ह के साथ साथ ग्यारह ग्यारह सौ रुपए के चैक एवम प्रशस्ति पत्र देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

Advertisement

साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष नौटियाल द्वारा भी वरीयता सूची में आई छात्र छात्राओं को नगद चैक देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के समापन पर बाल मेले में लक्की ड्रा निकाला गया जिसमें प्रथम पुरस्कार के रूप में लेपटॉप तथा दूसरे पुरस्कार के रुप में वाशिंग मशीन व तीसरे में गीजर निकला।

इसी तरह आठ प्रकार के पुरस्कार लक्की ड्रा के माध्यम से निकाले गये।

Advertisement

बाल मेले मेलार्थियों ने अलग अलग स्टालों से खूब सामान खरीदा और पकवानों का स्वाद लिया ।

इसी के साथ मेले में अभिभावक संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश सेमवाल चैन सिंह महर भाजपा मण्डल अध्यक्ष ,सुभाष नौटियाल, जयपाल सिंह सजवाण ,सूर्य प्रकाश, सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी मनोज कोहली महामंत्री भाजपा चिन्यालीसौड़ मनीष कुकरेती महामंत्री भाजपा सुरेश चन्द रमोला प्रदेश अध्यक्ष वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय गम्भीर पाल परमार आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।

Advertisement

Related posts

CM Dhami का Haldwani के विवादित भूमि पर कठोर निर्णय, लोगों ने कहा – अब गुंडों को बेफिटिंग जवाब मिला

cradmin

उपजिलाधिकारी ने सेम मुखेम नागराजा के वार्षिक कार्यक्रम एवं मेला के दृष्टिगत पर्यटक आवास गृह मुखेम मे अधिकारियों की ली बैठक, स्थलीय निरीक्षण करते हुए दिए आवश्यक दिशा निर्देश ।

khabaruttrakhand

तबादले/नई तैनाती:-इन जिलों के बदले गए कप्तान, कुमायूं आई जी का भी तबादला। पढ़ें बस एक क्लिक में।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights