khabaruttrakhand
उत्तराखंड

“मुख्यमंत्री Dhami का Egas पर्व पर Uttarakhand को शुभकामना: प्रेम और आनंद का संदेश”

"मुख्यमंत्री Dhami का Egas पर्व पर Uttarakhand को शुभकामना: प्रेम और आनंद का संदेश"

Dehradun: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Uttarakhand के लोक सांस्कृतिक का मुख्य त्योहार, इगास (बुध Diwali) पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इगास हमारे पौराणिक कल्याण, धार्मिक आस्थाओं, पशुओं और मौसम के प्रति हमारे समर्थन के आधार पर एक महत्वपूर्ण त्योहार है। यह हमें जीवन में प्रेम, आनंद और उत्साह का संदेश देता है। CM Dhami ने कहा कि हमारे दैवी पूर्वजों द्वारा शुरू की गई परंपराएं आज भी वैज्ञानिक युग में हमें बता रही हैं कि मानव जीवन को धारा और प्रकृति के साथ कैसे अटूट रिश्ता होना चाहिए।

उनके संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज, जहां भी पूरे राज्य में और देश और विदेश में Uttarakhand वासियों निवास कर रहे हैं, वह इगास को बड़े उत्साह के साथ आयोजित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सभी प्रवासी Uttarakhands से मिलकर London, Singapore और Dubai के दौरे के दौरान जिनसे उन्होंने हाल ही में बातचीत की, उन्होंने बताया कि वे विदेश में भी इस लोक सांस्कृतिक का बड़े उत्साह से त्योहार मनाते हैं, बिल्कुल Diwali की तरह। प्रवासी ने धन्यवाद व्यक्त किया कि इसे राज्य सरकार ने राज्य छुट्टी घोषित किया है।

Advertisement

पूरा देश श्रम बंधुओं के साथ है

मुख्यमंत्री ने कहा कि इगास पर्व को पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपने आधिकारिक निवास पर आयोजित किया गया है, लेकिन राज्य के मुख्य सेवक के रूप में, इस समय उनकी पहली चिंता है Uttarkashi के Silkiyara सुरंग में फंसे श्रम बंधुओं की, जिन्हें बचाया जाना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा विश्व-क्लास की कोशिशें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी यह संचालन सफलतापूर्वक समाप्त होगा। यह क्षण हमारे लिए वास्तविक इगास होगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Assembly Session: सत्र आरंभ…पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री ने कहा – आज पूरा सदन दुखी

cradmin

Uttarakhand: अब 500 वन पंचायतों समेत 10 हजार हेक्टेयर भूमि में उगाई जाएगी जड़ी-बूटी, रोजगार भी मिलेगा

cradmin

गंगा को निर्मल रखने के लिए निकालेंगे गोमुख संकल्प कलश यात्रा संत महात्माओं का भी मिल रहा है गोमुख संकल्प कलश यात्रा को अपार समर्थन, जाने कबसे होगी शुरू।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights