khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: सभी मजदूरों को बचा लिया गया, PM Modi ने दी सभी को बधाई

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: सभी मजदूरों को बचा लिया गया, PM Modi ने दी सभी को बधाई

उत्तराखंड की सिल्कयारी सुरंग में 12 नवंबर से फंसे सभी इकतालीस मजदूरों को आज सुरक्षित निकाल लिया गया। बचाए गए श्रमिकों को नारंगी गेंदे के फूलों की माला पहनाई गई और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने उनका स्वागत किया।

फंसे हुए श्रमिकों को पहियों वाले स्ट्रेचर पर 57 मीटर स्टील पाइप के माध्यम से बाहर निकाला गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने फंसे हुए श्रमिकों और उनके परिवारों के साहस और धैर्य और बचाव कर्मियों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा करने में देश का नेतृत्व किया।

Advertisement

“उत्तरकाशी में हमारे मजदूर भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर रही है। मैं सुरंग में फंसे लोगों से कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी के अच्छे और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

यह बात है बहुत संतुष्टि की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे दोस्त अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इस चुनौतीपूर्ण समय में इन परिवारों ने जो धैर्य और साहस दिखाया है, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है,” उन्होंने एक्स पर लिखा।

Advertisement

12 नवंबर को सिल्क्यारा की ओर से 205 से 260 मीटर के बीच सुरंग का एक हिस्सा ढह गया। जो श्रमिक 260 मीटर के निशान से आगे थे वे फंस गए, उनका निकास अवरुद्ध हो गया।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand में UCC लागू करने को बुलाया गया विशेष सत्र, समिति तीन फरवरी तक सरकार को ड्राफ्ट सौंप

cradmin

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन देहरादून में उत्तराखंड से भारत जोड़ो यात्रा में प्रतिभाग करने वाले सभी भारत जोडों यात्रियों को किया सम्मानित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश आई बैंक में बीते सोमवार को दिवंगत हरभजन सिंह व दिवंगत सिद्धार्थ का उनके परिजनों ने मृत्यु उपरांत कराया नेत्रदान।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights