khabaruttrakhand
उत्तरकाशीउत्तराखंड

Silkyara: रैटहोल माइनर्स सहित बचावकर्मियों को एक महीने का वेतन देंगे Congress विधायक, party करेगी सम्मानित

Silkyara: रैटहोल माइनर्स सहित बचावकर्मियों को एक महीने का वेतन देंगे Congress विधायक, party करेगी सम्मानित

Silkyara सुरंग हादसे के बाद बचाव कर्मियों की पूरे देश ही नहीं दुनिया में प्रशंसा हो रही है। इस काम में लगे श्रमिकों, रैटहोल माइनर्स सहित बचाव में लगे सभी महत्वपूर्ण तकनीकी कार्मिकों को Congress Party भी सम्मानित करेगी। नेता प्रतिपक्ष Yashpal Arya ने बचाव कर्मियों को सभी Congress विधायकों का एक माह का वेतन पारितोषिक के रूप में देने की घोषणा की है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष Yashpal Arya ने कहा कि Silkyara की सुरंग से 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालना देश के श्रमिकों की कार्यकुशलता और देशवासियों की जान बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालने के जज्बे से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि इन 16 रातों और 17 दिनों में देश और प्रदेश की आपदा प्रबंधन की परीक्षा हो रही थी। उन्होंने कहा कि हर देशवासी प्रार्थना कर रहा था कि किसी तरह सुरंग में फंसे कार्मिक सुरक्षित बाहर आ जाएं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि Silkyara हादसे से यह भी पता चल गया है कि सरकार और आपदा प्रबंधन कर रहे प्रतिष्ठित संगठनों के पांच प्लान, भारी मशीनरी और करोड़ों रुपयों से जो काम नहीं हो पाया, उस मिशन में अंतिम सफलता रैट होल माइनर्स, अन्य अनाम श्रमिक और साधारण तकनीकी कार्मिकों के कारण मिली है। इन सभी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर अपने साथी मजदूरों की जान बचाई है।

Yashpal Arya ने कहा कि सरकार की ओर से रैटहोल माइनर्स को दिया गया 50-50 हजार का पारितोषिक बहुत कम है। सरकार को इसे बढ़ाने के साथ इन Karmaveer rat होल माइनर्स के लिए अन्य सुविधाओं की घोषणाएं भी करनी चाहिए।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Investor Summit: CM Dhami बोले- यह हमारे लिए बड़ा अवसर, युवाओं को भी मिलेगा रोजगार

khabaruttrakhand

अवैध नशे पर पुलिस की कार्रवाई। पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा इतनी मात्रा चरस के साथ 1 तस्कर को किया गया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

यहाँ हरियाणा से लापता विक्षिप्त युवक को पुलिस ने सकुशल किया परिजनों के सुपुर्द।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights