khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Assembly Election: तीन राज्यों में BJP की जीत में CM Dhami की रही ये अहम भूमिका, 100 प्रतिशत रहा स्ट्राइक रेट

Assembly Election: तीन राज्यों में BJP की जीत में CM Dhami की रही ये अहम भूमिका, 100 प्रतिशत रहा स्ट्राइक रेट

Dehradun: Bharatiya Janata Party (BJP) ने Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh जैसे बड़े राज्यों के विधानसभा चुनावों में यूनिफॉर्म सिविल कोड, सख्त एंटी-कॉपी इंजन कानून, बलपूर्वक धार्मिक परिवर्तन को रोकने के लिए कड़े प्रावधान इत्यादि जैसे अपने निर्णयों से देशभर में चर्चा में आने वाले मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami का ठीक से उपयोग कर रही है।

Modi का कारण बिना किसी संदेह के Bharatiya Janata Party (BJP) की जीत Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh जैसे बड़े राज्यों के विधानसभा चुनावों में Modi कारक हो रहा है। प्रधानमंत्री Modi और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के विधायक राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंपी है।

Advertisement

इस जिम्मेदारी को Madhya Pradesh और Rajasthan में संभालने वाले मुख्यमंत्री Dhami ने इस मामले में 100 प्रतिशत स्ट्राइक रेट रखी है। उन्होंने दोनों ही राज्यों में नौ विधानसभा सीटों की प्रचार में भाग लिया और उनमें से सभी में BJP के उम्मीदवार जीत हासिल की।

लोक हित से जुड़े कार्यों और साहसिक निर्णयों के कारण मुख्यमंत्री Dhami की स्थानक भी बढ़ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए BJP ने उन्हें चुनाव प्रचार में भी भेजा है। उन्हें Rajasthan और Madhya Pradesh के विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।

Advertisement

उन्होंने सिर्फ सुनवाई करने के बजाय एक के बाद एक सभी शहरों में सड़क शो में भी भाग लिया। Rajasthan में, उन्होंने Sanganer, Jhotwara, Viratnagar, Sangod, Ramganjmandi और Dag विधानसभा सीटों में समाज के सभी वर्गों से मिलकर बातचीत की। इनमें से सभी में BJP के उम्मीदवार जीत हासिल की।

इसी तरह, Madhya Pradesh में मुख्यमंत्री Dhami को Indore 2, Khurai और Sagar विधानसभा सीटों में चुनाव प्रचार के लिए भी तैनात किया गया था। ये तीन विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां Uttarakhand के मूल निवासियों की सांख्यिकीय महत्ता है। यहां भी BJP ने जीत हासिल की।”

Advertisement

Related posts

CM Dhami और Rajnath Singh समेत VVIP Haridwar में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शामिल होंगे; UP के CM के आगमन पर भी चर्चा

khabaruttrakhand

Uttarakhand: CM Dhami ने सपरिवार टपकेश्वर मंदिर में की पूजा, वर्चुअल रुप से किए Ramlala के दर्शन

cradmin

सोमवार को मतदान पार्टियां दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को घर घर जाकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराने हेतु हुई रवाना।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights