khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand : 8 December को PM Modi Uttarakhand Global Investors Summit का उद्घाटन करेंगे; Ambani और Adani भी शामिल होंगे

International Investors Summit: 8 December को PM Modi Uttarakhand Global Investors Summit का उद्घाटन करेंगे; Ambani और Adani भी शामिल होंगे

Dehradun: Uttarakhand में निवेशक समिट के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण हो रही हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन December महीने में राज्य में होने वाला है। इसके संबंध में पूरी तरह से तैयारी हो रही है। राज्य के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने राज्य के बाहर के और अंदर के निवेशकों को आमंत्रित किया है। इस दौरान Dehradun में इंटरनेट सेवा अब बंद रहेगी। प्रधानमंत्री Narendra Modi समारोह का उद्घाटन करेंगे। उनकी और केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के दौरे को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।

प्रधानमंत्री Modi उपस्थित रहेंगे

Uttarakhand ग्लोबल उपचारक की प्रारंभिक सत्र में 8000 से अधिक लोग उपस्थित होने की संभावना है। प्रधानमंत्री Narendra Modi 8 December को समारोह का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए हेलीपैड से प्रोग्राम के स्थान तक 1000 लोगों की मानव श्रृंग बनेगी। प्रारंभिक सत्र में बड़े उद्यमियों का संबोधन होगा। Mukesh Ambani, Gautam Adani, Sanjeev Puri, Sajjan Jindal, Baba Ramdev Charanjit Banerjee आदि इस सत्र में संबोधित होंगे। ‘Strong Uttarakhand’ की पुस्तक का विमोचन होगा और प्रोग्राम में ‘House of Himalaya’ ब्रांड का शुभारंभ होगा।

Advertisement

Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों में

उच्चतम 50 औद्योगिकों के लिए Ultra luxury cars आयोजित की गई हैं। डायमंड कैटेगरी के औद्योगिकों के लिए 11.85 लाख रुपये के लाभ हो रहा है। इस श्रेणी के औद्योगिकों के लिए Mercedes S-Class, Audi A8 से लेकर BMW 7 Series जैसी कारें आयोजित की गई हैं। डायमंड कैटेगरी के औद्योगिकों में Mukesh Ambani, Gautam Adani, Anand Mahindra, Sanjeev Puri, Sajjan Jindal जैसे नाम शामिल हैं। प्लेटिनम कैटेगरी में 102 औद्योगिकों के नाम शामिल हैं। प्लेटिनम कैटेगरी के औद्योगिकों के लिए Mercedes E-Class, BMW 5 Series और Audi A6 जैसी गाड़ियां बुक की गई हैं। Dehradun के अलावा, दिल्ली और गुड़गांव से भी luxury cars आयात की जा रही हैं। प्लेटिनम टू श्रेणी के लिए 200 लक्जरी कारों के लिए व्यवस्था की गई है। गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर्स और बसों की व्यवस्था की गई है।

भारत और विदेश से आने वाले निवेशों को आकर्षित करने के लिए Uttarakhand सरकार ने हर संभाव प्रयास किए हैं। इसके बारे में, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने देश और विदेश में कई रोड शो किए और निवेशकों से मुलाकातें की। उन्होंने कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया और निवेशकों से मिलकर भीगा। लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपये के लगभग MoUs भी हस्ताक्षर किए गए हैं।

Advertisement

नगर सुंदरीकरण

निवेशक समिट की तैयारियों में शहर में सुंदरीकरण का काम जारी है और बिजली के खम्भे हटा रहे गए हैं। तार की जाली के कारण इंटरनेट ब्रॉडबैंड और स्थानीय केबल नेटवर्क सेवाएं 10 December तक प्रभावित रह सकती हैं। Dharampur, Survey Chowk, EC Road, Rispana Bridge, ISBT, Chakrata Road जैसे क्षेत्रों में व्यापारी संगठनों के बोर्ड हटा रहे हैं।

Advertisement

Related posts

शराब तस्करी के मामलों में यहां ताबड़तोड़ कार्यवाही, इतने अभियुक्त एवं इतनी मात्रा की शराब बरामद।

khabaruttrakhand

Lok Sabha Elections 2024: हरिद्वार सीट पर Harish Rawat का दावा! बेटे भी टिकट दौड़ में शामिल

cradmin

ब्रेकिंगः-कूड़ा निस्तारण को लेकर नगरपालिका सभागार में महासभा, तांबाखाणी सुरंग के बाहर से हर हाल में कूड़े को हटाने की मांग

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights