khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: अब सीधे PMO से जुड़ेंगी Uttarakhand की 697 ग्राम पंचायतें, UPCL ने दिया बिजली कनेक्शन

Uttarakhand: अब सीधे PMO से जुड़ेंगी Uttarakhand की 697 ग्राम पंचायतें, UPCL ने दिया बिजली कनेक्शन

Uttarakhand : राज्य की 697 ग्राम पंचायतें जल्द ही सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ जाएंगी। इसके लिए, BharatNet के तहत सेटअप के बाद, UPCL बिजली कनेक्शन प्रदान कर रही है। इसमें से 200 से अधिक को कनेक्शन दिए गए हैं। बचे हुए आवेदनों का इंतजार जारी है।

वास्तव में, BharatNet योजना के तहत इन गाँवों में ऑप्टिकल फाइबर केबल्स डाली गई थीं। लेकिन बिजली कनेक्शन की कमी के कारण, यहां इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं। हाल ही में मुख्य सचिव Dr. SS Sandhu ने इस मामले में सख्ती दिखाई। उन्होंने इस योजना की निगरानी में रखी हैं। इसके तहत, 200 से अधिक ग्राम पंचायतों से आवेदन प्राप्त होने के बाद, उन्हें बिजली कनेक्शन दिए गए हैं।

Advertisement

UPCL निदेशक (Operations ) ML Prasad ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों को प्राथमिकता के आधार पर बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इससे BharatNet से वहां इंटरनेट सेवाएं शीघ्र हो जाएंगी।

इससे होंगे लाभ

जब इंटरनेट सेवाएं संचालन में होंगी, तो ग्राम पंचायत में केंद्रीय और राज्य सरकार की योजनाओं के लिए आवेदन करने की सुविधा की जा सकेगी। यहां युवा को सरकारी नौकरियों और विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन करने का अवसर भी मिलेगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Budget 2024: ज्यादातर विधायक गैरसैंन में बजट सत्र का समर्थन नहीं कर रहे, अध्यक्ष को पत्र लिखा

cradmin

Haldwani Update: क्या Abdul Malik लगा पुलिस के हाथ? अभी तक 78 को दबोचा, जुमे को बनभूलपुरा में इस तरह अदा की गई नामाज

cradmin

एस०पी० उत्तरकाशी द्वारा ली गयी मासिक अपराध गोष्टी,सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन में बेहतर कार्य करने वाले 19 अधिकारी/कर्मगणों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights