khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: जिसमें दम हो, मैदान में आ जाएं: PM Modi का Doon शिखर सम्मेलन से संदेश…Dhanna Seths को लेकर जानें क्या बोले

जिसमें दम हो, मैदान में आ जाएं: PM Modi का Doon शिखर सम्मेलन से संदेश...Dhanna Seths को लेकर जानें क्या बोले

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Uttarakhand में दो दिन के वैश्विक निवेश सम्मेलन का उद्घाटन किया है। इस सम्मेलन में 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधियां शामिल हो रही हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री ने संबोधित करते हुए Uttarakhand में निवेश करने के लिए प्रेरित किया है। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री ने मंच से अगले सामान्य चुनावों के बारे में भी संकेत किया है।

संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने बड़ी बातें कहीं…

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने वैश्विक निवेश सम्मेलन के मंच से कहा कि जो व्यक्ति साहसी है, वह मैदान में आए और लाभ उठाएं। मै विश्वास दिलाता हूँ कि हम हमेशा उसके पीछे खड़े रहेंगे जो हम कहते हैं। उन्होंने कहा कि इस धरती ने मेरे जीवन के एक पहलुवार को आकार देने में बड़ा योगदान दिया है। अगर उसको कुछ देने का अवसर मिलता है, तो उसकी खुशी भी कुछ और है। चलो, हम इस पवित्र भूमि में चलें। आपके काम में कभी भी कोई रुकावट नहीं होगी। हमारा देश नई ऊर्जा के साथ खड़ा हो सकता है।

Advertisement

प्रधानमंत्री Modi ने समिट मंच से एक बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को भरोसा दिलाता हूं कि मेरे तीसरे कार्यकाल में हमारा देश दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा। PM Modi ने स्थानीय अनुसंधान के लिए भी सूचना दी है, उन्होंने कहा कि भारत में Uttarakhand के विकास यात्रा में शामिल होने का एक बड़ा अवसर है।

PM Modi ने डबल इंजन सरकार के लाभों की सूची दी। उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्र भी डबल इंजन सरकार के लाभ का एक उदाहरण है। कहा कि मैं देश के धना सेठों को कहना चाहता हूं कि यहां यह माना जाता है कि भगवान विवाह जोड़ते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि जोड़ी विदेश जाकर यहां क्यों नहीं आती है। जैसे ही इंडिया में बनाने के लिए वहां जाती है, वहां विवाह के लिए क्यों नहीं आती है। बनाएं इंडिया, वेड इन इंडिया की तरह होना चाहिए। क्या आप कुछ नहीं लगा पा रहे हैं, तो अगले पांच वर्षों में अपने परिवार के लिए Uttarakhand में एक गंभीर यात्रा का योजना बनाएं। अगले पांच वर्षों में Uttarakhand में पांच हजार विशेष विवाह होते हैं, तो एक नई क्षेत्र बनेगा। देश के धना सेठों को इस पर विचार करना चाहिए, तो बड़ा परिवर्तन होगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सम्मेलन में मौजूद निवेशकों को कहा कि आप सभी को Uttarakhand के विकास यात्रा में शामिल होने का एक बड़ा अवसर मिल रहा है। उन्होंने इस सम्मेलन के मंच से विशेषज्ञ से कहा कि Uttarakhand की भावनाओं और संभावनाओं को मैंने करीब से देखा है। उन्होंने इस माध्यम से Uttarakhand के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल बन्द हो जाता है यहां आकर। कुछ साल पहले, जब मैंने Baba Kedar की यात्रा करने के लिए निकला था, तो मेरे मुंह से एक हीरे की तरह बयान निकल गया कि 21वीं सदी का यह तिसरा दशक Uttarakhand का दशक है। मुझे खुशी है कि उस बयान को बढ़ते हुए देख रहा हूं।

Advertisement

भारत की शक्ति से Uttarakhand सहित देश के हर राज्य को लाभ हो रहा है। Uttarakhand भी इसलिए विशेष है क्योंकि यह एक डबल इंजन सरकार है। यहां डबल प्रयास हर तरफ दिख रहे हैं। राज्य सरकार यहां तेजी से काम कर रही है।

Advertisement

Related posts

Dehradun News: CBSE ने छात्रों के लिए Pre-Exam Tele-Counselling शुरू की, काउंसलर की मंजूरी के बाद टाइम स्लॉट निर्धारित किया जाएगा

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:-बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित।

khabaruttrakhand

दुःखद हादसा:- टिहरी जनपद के इस गाँव मे फटा सिलिंडर ,पति – पत्नी बुरी तरह से झुलसे।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights