khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: चुनाव प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

Uttarakhand: चुनाव प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

Uttarakhand: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों से प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की अपील की है। उन्होंने सभी दलों के साथ बैठक में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का भी आह्वान किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में लोकसभा के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए प्रदेश के समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों एवं पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ सोमवार को सचिवालय में बैठक हुई। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों से निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपेक्षित सहयोग की अपील की।

Advertisement

प्रत्याशियों के नामांकन, घोषणापत्र एवं आचार संहिता के दौरान आयोग की गाइडलाइन दिशा निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। सभी राजनीतिक दलों से उनके स्टार प्रचारकों की रैलियों, रोड शो एवं अन्य आयोजनों के लिए व्यय के प्रावधान संबंधी जानकारी दी गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी दलों से प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जनता को अधिक से अधिक प्रेरित करने की अपील की।

सीविजिल एप के बारे में जानकारी दी

उन्होंने सभी दलों को आश्वस्त किया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी राजनीतिक दल को किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने या किसी प्रकार की कठिनाई के समाधान को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से सक्षम अधिकारी स्तर से तत्परता के साथ सहयोग किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अपील की कि प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त बनाने की दिशा में सहयोग करते हुए प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न किया जाए।

Advertisement

इस मौके पर सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास ने राजनीतिक दलों को निर्वाचन प्रक्रिया संबंधी दायित्व और कई विषयों के बारे में प्रस्तुतीकरण दिया। व्यय नोडल मनमोहन मैनाली ने राजनीतिक दलों के रैली, विज्ञापन प्रचार-प्रसार, सोशल मीडिया व्यय सीमा संबंधी जानकारी दी। बैठक में सीविजिल एप के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, प्रताप शाह, सहित मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल एवं पंजीकृत गैरमान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

यहाँ शराब तस्करी में संलिप्त 05 महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

“Uttarakhand Global Investors Summit 2023: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami के नेतृत्व में 12,000 करोड़ रुपये का क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलन आयोजित”

khabaruttrakhand

कार्यवाही:-नगर पालिका परिषद द्वारा नगर क्षेत्र अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक के रोकथाम हेतु पालिका के अधिशासी अधिकारी एवं गठित टीम तथा पुलिस बल के साथ पॉलिथीन अभियान चलाया गया।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights