khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Himachal Pradesh ने राज्य उत्पादों के लिए ‘Home of Himachal’ को एकीकृत ब्रांड नाम के रूप में लॉन्च किया

Himachal Pradesh ने राज्य उत्पादों के लिए 'Home of Himachal' को एकीकृत ब्रांड नाम के रूप में लॉन्च किया

Himachal Pradesh: राज्य के सभी उत्पादों को अब एक ही नाम से पहचाना जाएगा। प्रधानमंत्री Narendra Modi शुक्रवार को वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान Himachal का घर लॉन्च करेंगे। अब तक Himadri, Hilans, Gramyashree जैसे सभी उत्पाद विभिन्न नामों के तहत विपणीत हो रहे थे, लेकिन अब सभी को Himachal के घर के नाम से जाना जाएगा।

वास्तव में, February में, Dhami Cabinet ने एक निर्णय लिया था कि राज्य के सभी उत्पादों की गुणवत्ता, विपणी, और ब्रैंडिंग के लिए एक समिति बनाई जानी चाहिए। इस आधार पर एक समिति बनाई गई है। इस समिति ने Himachal के घर का नाम मंजूर किया। इस नाम को पंजीकृत किया गया है। ट्रेडमार्क के लिए आवेदन भी किया गया है।

Advertisement

ग्रामीण विकास सचिव Radhika Jha ने कहा कि अब से यहां का घर Himachal का ब्रांड होगा। इस ब्रांड नाम के साथ Himadri, Hilans सहित विभिन्न समितियों और स्वयंसहायता समूहों के उत्पादों को बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह भविष्य में उत्पादों को राष्ट्रीय हो न केवल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेहतर बाजार प्रदान करेगा।

ग्रामीण विकास के अतिरिक्त सचिव Nitika Khandelwal ने कहा, Himachal का घर Uttarakhand का ब्रांड नाम बन गया है। जैसे कि Tata या अन्य कंपनियों के एक नाम होता है और विभिन्न उत्पाद बाजार में आते हैं। इसी तरह यह ब्रांड नाम काम करेगा। सभी उत्पाद अपनी पह

Advertisement

चान के साथ Himachal के घर के टैग के साथ आएंगे, उन्होंने कहा।

कहा, इससे उत्पाद निर्माताओं की कमाई भी बढ़ेगी। बाह्यिक उपभोक्ताओं के सामने एक स्थापित पहचान बनेगी। संबंधित विभागों से उत्पादों को समर्थन जारी रहेगा जैसा कि पहले था, लेकिन नाम वैसा ही रहेगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: बेसिक शिक्षकों की 3604 पदों पर भर्ती में नहीं रखे जाएंगे B.Ed अभ्यर्थी, नियमावली फिर होगी संशोधित

cradmin

आईसीआईसीआई फाउंडेशन की ओर से इस संस्थान के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग ब्लड बैंक को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मोबाईल ब्लड वैन की गई भेंट।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Budget Session: आज से Uttarakhand विधानसभा का बजट सत्र शुरू, Dhami सरकार ला सकती है ये खास विधेयक

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights