khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का हाल जानने Hospital पहुंचे मुख्यमंत्री Dhami, फिर दोहराई अपनी मांग

Dehradun: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का हाल जानने Hospital पहुंचे मुख्यमंत्री Dhami, फिर दोहराई अपनी मांग

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Doon Medical College Hospital पहुंचकर Uttarakhand के निवासी, 100 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी Chindaria Lal Rahi की हालत का पता किया। मुख्यमंत्री ने डॉक्टर्स से उनके इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी देश की मूल्यवान धरोहर हैं। सरकार उनके हितों के पूरी तरह समर्थन में है।

आवश्यकता होने पर, स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi को इलाज के लिए एक उच्च सेंटर में भेज दिया जाएगा। यह याद रखा जाए कि स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi Doon Medical College Hospital के यूरोलॉजी विभाग में इलाज कर रहे हैं। हाल ही में, उनके परिवारजनों ने बाहर से दवाएं लाई थीं।

Advertisement

इसके साथ ही, वार्ड में बैठने के लिए सही व्यवस्था भी नहीं थी। जिसकी शिकायत CM कार्यालय और स्वास्थ्य सचिव तक पहुंच गई थी। इसके बाद स्वतंत्रता सेनानी को एक प्राइवेट वार्ड में भेज दिया गया। उसके बाद उसके परिवारजनों द्वारा दवा के पैसे भी उसे अस्पताल प्रबंधन ने लौटा दिए। रविवार को उन्हें देखने आए CM ने डॉक्टर्स को उन्हें सर्वोत्तम इलाज देने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान, उप मेडिकल सुपरिंटेंडेंट Dr. Dhananjay Doval, मुख्य सार्वजनिक संबंध अधिकारी Mahendra Bhandari आदि मौजूद थे।

CM को पत्र जमा किया गया

स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi ने अपनी मांगों के संबंध में CM को एक मांग पत्र जमा किया। केंद्रीय और राज्यीय शैक्षिक संस्थानों के पाठ्यक्रम में स्वतंत्रता के इतिहास को दी जाना, लड़काओं की जीवनीयों को प्रमुख स्थान देना, जैसा कि पहले था, प्लॉट का आवंटन, राजधानी Delhi में स्वतंत्रता सेनानियों मेमोरियल और सेनानी सदन स्थापित करना, सरकारी सेवाओं में तीन पीढ़ी तक 10 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने की मांग की गई।

Advertisement

Related posts

हेल्थ बुलेटिन:-इलाज हेतु एम्स ऋषिकेश में भर्ती बस दुर्घटना के घायलों में 11 यात्रियों की स्थिति बनी हुई है गंभीर। गंभीर घायलों में एक 3 साल की बच्ची सहित अधिकांश महिला यात्री ।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: आठ विभागों की 41 सेवाएं अब सेवा का अधिकार के दायरे में आई, जानिए क्या समय सीमा की गई तय

cradmin

वैदिक फाउंडेशन साधनालय आश्रम ने डॉ फेडोरा तिबोर मिनिस्टर ऑफ़ रिलिजियस अफेयर्स हंगरी बुडापेस्ट मिनिस्ट्री को अयोध्या प्रभु श्री राम भगवान का विग्रह चित्र आशीर्वाद स्वरूप किया गया भेंट।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights