khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Weather: रिकॉर्ड Snowfall की आशंका से, Uttarakhand December में Snowfall के साथ ठंड का आनंद लेने के लिए तैयार है।

Uttarakhand Weather: रिकॉर्ड Snowfall की आशंका से, Uttarakhand December में Snowfall के साथ ठंड का आनंद लेने के लिए तैयार है।

Uttarakhand weather: देश के कई राज्यों में शीतलता बढ़ गई है। Uttarakhand में कई स्थानों पर Snowfall हो रही है, जिसके कारण मैदानों में ठंडक बढ़ गई है। Snowfall के कारण सड़कों पर बर्फ जम गई है, जिसके कारण वाहनों की चलने में कठिनाई हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 18 December तक मौसम सूखा रहेगा, लेकिन ठंड से कोई राहत नहीं होगी।

Kedarnath को बर्फ की सफेद चादर से ढ़का गया है

पिछले कुछ दिनों से Chardham Yatra जिलों में भारी snowfall हो रही है। इस snowfall के कारण Kedarnath Dham में एक से दो फीट की बर्फ जम गई है। हेलीपैड पर भी बर्फ की चादर जमी थी। यहां रात्रि में तापमान -8 degrees तक पहुंचता है। इसी के साथ, अधिकतम तापमान केवल तीन से चार degrees तक ही पहुंच रहा है। हालांकि, शुक्रवार को हेलीपैड से बर्फ हटाई गई, जिसके बाद भारी वजन के पाँच टन निर्माण सामग्री को Air Force हेलीकॉप्टर Chinook की मदद से केदारनाथ में पहुंचाया गया। कृपया ध्यान दें कि पुनर्निर्माण कार्य जारी है।

Advertisement

इस साल होगी अच्छी snowfall

वहीं, Haridwar और Udham Singh Nagar में कोहरा आगे बढ़ रहा है। ज्यादा कोहरे के कारण दृष्टि कम हो गई है, जिसके कारण ड्राइवरों को समस्याएं आ रही हैं। मौसम केंद्र के निदेशक Bikram Singh के अनुसार, Uttarakhand की शीतकालीन पर्यटन यहां की बर्फबारी पर निर्भर करता है। इस साल December के अंत तक यहां अच्छी बर्फबारी की संभावना है। जो पर्यटन क्षेत्र पर सीधा प्रभाव डालेगी। राज्य के पर्यटन स्थलों पर अच्छे संख्या में पर्यटकों की भीड़ दिखेगी। इस साल सर्दी में यहां अच्छी बर्फबारी की संभावना है। ठंडी हवा के कारण पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानों तक शीतलता होगी। आगामी दिनों में तापमान में निरंतर गिरावट होगी।

आगामी 24 घंटों में देशभर में मौसम कैसा होगा?

Skymet वेदर के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में दक्षिणी Tamil Nadu में हल्की से मध्यम बारिश संभावित है। इसका संभावनाओं में 24 घंटे के बाद वृद्धि होगी। 16 और 17 December को Tamil Nadu के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 17 December को Kerala में मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश संभावित है। 16 और 17 December को Jammu-Kashmir, Muzaffarpur और Gilgit-Baltistan में विचित्र बारिश और snowfall हो सकती है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग्:-पूर्व में तहसील धनोल्टी में तहसील दिवस की तिथि 17 अक्टूबर, 2023 निर्धारित की गई थी उसे अब संशोधित कर इस तिथी को कर दिया गया है निर्धारित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- घनसाली -चमियाला मोटर मार्ग पर दुःखद सड़क हादसा।

khabaruttrakhand

ऐतिहासिक यात्रा:-23 अक्टूबर से शुरू वाली यात्रा के मध्यजनर श्रीराम गौधाम सेवा समिति ने की हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज से मुलाकात ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights