khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने रात्रि आश्रय व्यवस्था में सुधार और निराश्रित लोगों को तीव्र शीत लहर से बचाने के लिए 1.35 करोड़ रुपये आवंटित किए।

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने रात्रि आश्रय व्यवस्था में सुधार और निराश्रित लोगों को तीव्र शीत लहर से बचाने के लिए 1.35 करोड़ रुपये आवंटित किए।

Uttarakhand : राज्य में ठंडक की कड़ाहट दिन पर दिन बढ़ रही है। इसके कारण विकलांग और बेघर लोगों को समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। पिछले मंगलवार को, CM ने Dehradun के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। उसके साथ ही, ISBT के पास स्थित झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोगों के कल्याण की जानकारी की और वहां की व्यवस्था की जांच की।

बर्फबारी में बेघर लोगों के लिए रात्रि आश्रय की व्यवस्था सुधारी जाएगी।

CM Dhami ने सभी जिला जनपदाधिकारियों और नगर आयुक्तों को राज्य में ठंड से बेघर और बेहद लोगों की प्रभावी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए। CM ने इस व्यवस्था को तहसील और विकास ब्लॉक स्तर पर भी करने के लिए कहा था।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान निर्देश

CM ने अधिकारियों को ठंडी सीजन के दौरान विभिन्न स्थानों पर बोनफायर के लिए रात्रि आश्रय की स्थिति को और भी सुधारने के लिए दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान, CM ने अधिकारियों को बेघर लोगों को देरी से पहुंचने वाले ब्लैंकेट्स और कपड़े उपलब्ध कराने के साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर बोनफायर की व्यवस्था करने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए।

सरकार ने 1.35 करोड़ रुपए की राशि जारी की

CM के निर्देशों के परिणामस्वरूप, आपदा प्रबंधन सचिव Dr Ranjit Kumar Sinha ने राज्य के सभी जिला जनपदाधिकारियों को 1.35 करोड़ रुपए की राशि जारी की है। Ranjit Sinha ने कहा कि इस संबंध में, Haridwar के DM ने सार्वजनिक स्थानों पर बोनफायर के लिए 15 लाख रुपए का राशि निर्धारित करने के लिए कहा था और बर्फबारी के विरुद्ध सुरक्षा के लिए रात्रि आश्रयों में व्यवस्था करने के लिए।

Advertisement

Pauri के लिए 15 लाख रुपए जारी किए गए

इसी क्रम में, राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष के प्रतिसाधन और सहायता मुख से सभी जिला जनपदाधिकारियों को 1 करोड़ 35 लाख रुपए की राशि दी जाएगी ताकि सार्वजनिक स्थानों पर बोनफयर के लिए व्यवस्था और मुफ्त ब्लैंकेट्स और रात्रि आश्रयों के लिए व्यवस्था करने के लिए। एकमुख स्वीकृत हो। जिसमें Pauri जिले को 15 लाख रुपए और अन्य जिलों को प्रत्येक को 10 लाख रुपए दिए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-विकास खण्ड थौलधार के कार्यालय भवन कण्डीसौड़ में इस दिन होगा बहुद्देशीय शिविर आयोजित।

khabaruttrakhand

Christmas और New Year के दौरान Nainital के लिए नई यातायात योजना; प्रवेश के लिए Aadhaar card सत्यापन और परिवर्तित मार्गों की आवश्यकता है।

khabaruttrakhand

Breaking:-उपजिलाधिकारी द्वारा इस क्षेत्र के गेस्ट हाउस, झील एवं झील परिसर के संचालन का किया गया निरीक्षण,यहाँ खर्च हुआ करोड़ो में पर्यटकों का पता नही।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights