khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haridwar: 2004 के संपत्ति विवाद में शिकायतकर्ता द्वारा सुरक्षा की मांग उठाई गई; 28 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Haridwar: 2004 के संपत्ति विवाद में शिकायतकर्ता द्वारा सुरक्षा की मांग उठाई गई; 28 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Haridwar: Jwalapur में दुश्मन संपत्ति के नष्ट के मामले में 28 लोगों, जिनमें PCS भी शामिल हैं, के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद, शिकायतकर्ता ने अपने जीवन और संपत्ति की सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है। शिकायतकर्ता ने SP Vigilance को पत्र भेजा है। पत्र की प्रति यह भी मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और DGP और IG को भी भेज दी गई है।

Jwalapur के निवासी Ahsan Ansari ने साल 2016 में दुश्मन संपत्ति के नाश के मामले में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की थी। लगभग सात वर्षों के जांच के बाद, विजिलेंस ने अब 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें चार लेखाधिकारी, एक सेवानिवृत्त PCS अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

Advertisement

शिकायत 2004 में दर्ज की गई थी

मामले की जांच के दौरान, शिकायतकर्ता को विजिलेंस सेक्टर, Dehradun बुलाया गया है ताकि उनके बयान को दर्ज किया जा सके। शिकायतकर्ता Ahsan Ansari ने कहा कि आरोपी परिवार के सदस्यों के जीवन और संपत्ति को भी हानि पहुंचा सकते हैं। इसलिए, मामले की जांच के दौरान उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए, मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए।

शिकायतकर्ता ने कहा कि शिकायत 2004 में दर्ज की गई थी। इसके बाद इसे दुश्मन संपत्ति घोषित किया गया, लेकिन अधिकारियों के साथ-साथ मेलजोल में मामला बड़ा गया। 2010 तक भूमि को खत्म कर दिया गया। बताया गया कि दुश्मन संपत्ति में लगभग नौ बीघा ज़मीन पर 150 से अधिक घर बनाए गए हैं।

Advertisement

Related posts

Geeta Uniyal: Uttarakhand की मशहूर अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन, कैंसर से थीं पीड़ित; CM Dhami ने जताया शोक

cradmin

Uttarakhand में बिजली की कमी: नदियों के जाल में Uttarakhand जल विद्युत से बिजली उत्पादन में सुस्ती, ऊर्जा जरूरतें पूरी नहीं हो रहीं।

khabaruttrakhand

रक्षा मंत्री Rajnath Singh महर्षि दयानंद सरस्वती की 200th जयंती के अवसर पर वेद विज्ञान और संस्कृति Mahakumbh में भाग लेने के लिए Haridwar पहुंचे

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights