khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

मैड्रिड सिटी स्पेन के अंतर्राष्ट्रीय गीता आश्रम में  मानव एकता सम्मेलन मैं प्रतिभाग करते हुये ,जनमानस को मानव कल्याण से जोड़कर वसुदेव कुटुंबकम की कही गई बात।

मैड्रिड सिटी स्पेन के अंतर्राष्ट्रीय गीता आश्रम में  मानव एकता सम्मेलन मैं प्रतिभाग करते हुए वैदिक फाउंडेशन धर्मालय आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी शंकर तिलक महाराज एवं तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज महाराज ने समस्त जनमानस को मानव कल्याण से जोड़कर वसुदेव कुटुंबकम की बात कही।

महाराज श्री ने कहा कि भारत एवं यूरोप की धरती का समस्त जनमानस के कल्याण के लिए किया जा रहे कार्य आध्यात्मिक चेतना जन जागरण के माध्यम से यही मानव एकता कहलाता है जब हम सभी जाति संप्रदाय के सभी वर्गों को एक साथ मिलकर मानव मात्र के कल्याण की बात करते हैं मानव एकता सम्मेलन के दौरान दुनिया के कोने-कोने से आध्यात्मिक जिज्ञासु और अनेक प्रतिनिधि इकट्ठे हुए, जिन्होंने मानव एकता को आध्यात्मिकता के द्वारा कैसे अनुभव किया जा सकता है, इस विषय पर ध्यान दिया।
सम्मेलन में लोग उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए महाराज ने ध्यान-अभ्यास के ज़रिये अपने जीवन के उद्देश्य को अनुभव करने के बारे में बताया कि यह मानव शरीर एक सुनहरा मौका है, जिसमें कि हम अपने आपको जान सकते हैं और पिता-परमेश्वर को पाकर उनका अनुभव कर सकते हैं ताकि हम अपने जीवन के मुख्य उद्देश्य जोकि परम पिता-परमेश्वर को पाना है, को इसी जीवन में पा सकें।
इस अवसर पर शंकरी चैतन्य स्वतंत्रता चैतन्य रामदूत दीपांजलि चैतन्य
Mr Fabiani , president of Geeta Ashram
Shubra sharma second secretary from Indian embassy
Alok Sharma mandir manager
Ranu
Poonam kumar

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग :-गदर 2 स्टार सनी देयोल ने तोड़ी अपनी चुप्पी ,मामला हाल में वायरल हो रहे उनकी एक प्रोपर्टी से जुड़ा है।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन देहरादून में उत्तराखंड से भारत जोड़ो यात्रा में प्रतिभाग करने वाले सभी भारत जोडों यात्रियों को किया सम्मानित।

khabaruttrakhand

“सुरंग में फंसे श्रमिकों के बचाव के लिए NDRF और SDRF तैयार, तंत्रिका बचाव plan तैयार कर रही हैं”

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights