khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने Ayodhya में Ram Mandir के पास राज्य अतिथि गृह के लिए Yogi सरकार से मंजूरी ले ली है।

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने Ayodhya में Ram Mandir के पास राज्य अतिथि गृह के लिए Yogi सरकार से मंजूरी ले ली है।

Dehradun: Uttarakhand के राज्य अतिथि गृह Shri Ram जन्मभूमि Ayodhya में बनेगा। इस अतिथि गृह के लिए प्रस्तुत स्थान की जाँच राज्य टीम ने की है। इसकी स्थान योजना को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने मंजूरी दी है। इस इमारत के लिए राज्य सरकार ने Uttar Pradesh से 4000 वर्ग मीटर ज़मीन प्रदान करने का अनुरोध किया है।

Shri Ram मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन शीघ्र होने वाला है। राज्य सरकार ने इस जगह पर आने वाले राज्य के लोगों के लिए एक राज्य अतिथि गृह बनाने का निर्णय लिया है। राज्य अतिथि गृह के लिए प्रस्तावित जगह Shri Ram मंदिर स्थल से लगभग छह किलोमीटर की दूरी पर है। इस जगह पर राज्य के अधिकारियों की एक टीम भी जा चुकी है।

Advertisement

CM Dhami ने मंजूरी दी

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने पहले ही कहा था कि यहां एक विशाल अतिथि गृह बनाया जाएगा, ताकि Ram Lalla देखने आने वाले राज्य के लोगों को रुकावट नहीं आए। इस स्थान की जाँच के लिए जाने वाली टीम ने इस जगह के साथ मुख्यमंत्री को भी निरीक्षण रिपोर्ट के साथ स्थान योजना प्रस्तुत की है, जिसे मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने मंजूरी दी है।

योजना को Uttar Pradesh सरकार को सौंपा जाएगा

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami की मंजूरी के बाद, यह योजना शीघ्र ही Uttar Pradesh सरकार को सौंपी जाएगी। राज्य संपत्ति के सचिव V.K. Suman ने कहा कि Uttar Pradesh सरकार ने अभी तक ज़मीन का आवंटन नहीं किया है। टीम ने जाँच के बाद प्रस्तावित स्थान पर पहुँची है।

Advertisement

Related posts

नारी शक्ति एवं डिजिटल सशक्तिकरण के अन्तर्गत स्मार्टफोन शिक्षा पर निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का ग्राम पंचायत आरकोट विकास खण्ड चम्बा में हुआ शुभारंभ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- यहाँ जिलाधिकारी ने स्वयं संभाला यातायात व्यवस्था का मोर्चा, काटे कईयों के चालान।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-महिलाओं को घसियारी कल्याण योजना से लाभान्वित के बारे में मुख्य विकास अधिकारी ने दी जानकारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights