khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

इस संस्थान में युवाओं से पैसे लेकर नौकरी लगाने के सामने आ रहे मामले, ऐसे असंवैधानिक कार्यों में संलिप्त लोगों के बहकावे में नहीं आने की अपील जनमानस की गई।

एम्स, ऋषिकेश में बुधवार को कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह की अध्यक्षता में सुरक्षा व अग्निशमन उपायों से संबंधित बैठक हुई।

जिसमें संस्थान में नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगों द्वारा आम जनमानस-युवाओं से धन की वसूली व उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचाने के साथ ही संस्थान की छवि को धूमिल किए जाने के कतिपय प्रयासों पर भी विमर्श किया गया।

Advertisement

साथ ही युवाओं से ऐसे असंवैधानिक कार्यों में संलिप्त लोगों के बहकावे में नहीं आने की अपील की गई।

संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में एम्स की सुरक्षात्मक एवं अग्निशमन उपायों की समीक्षा की गई।

Advertisement

उन्होंने बताया कि कुछ लोग एम्स में नियुक्ति दिलाने के नाम पर युवाओं को गुमराह करने व उनसे इसकी एवज में भारी भरकम धनराशि की वसूली के मामले लगातार सामने आते रहे हैं जो कि पूरी तरह से गलत है, लिहाजा युवाओं से ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आना चाहिए।

उन्होंने बताया कि संस्थान में पूर्व में सामने आए ऐसे कई मामलों में युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम गुमराह करते हुए धन वसूली तथा फर्जी नियुक्तिपत्र देकर ज्वाइनिंग के लिए भेजा गया, ऐसे युवा जब एम्स में पहुंचते हैं, तब उन्हें अपने साथ एम्स में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का पता चलता है।

Advertisement

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि एम्स भारत सरकार का संस्थान है, जिसकी नियुक्ति प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जाती है, लिहाजा युवाओं को एम्स में आने वाली रिक्तियों में आवेदन व परीक्षा उत्तीर्ण किए किसी के बहकावे में आकर शॉर्टकट रास्ता अपनाने से बचना चाहिए और अपने अभिभावकों की गाढ़ी कमाई को भी सुरक्षित करना चाहिए।

वहीँ उन्होंने चेताया कि एम्स संस्थान भविष्य में सामने आने वाले ऐसे मामलों में एम्स के नाम पर फर्जी नियुक्तिपत्र, साक्षात्कार व ठगी कर संस्थान की छवि को धूमिल करने के प्रयासों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Politics: केंद्र की सत्ता में प्रदेश के नेताओं की रही धमक, इन्होंने संभाले केंद्र में अहम मंत्रालय

cradmin

जल संवर्धन के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग के जरिए स्प्रिंग व स्रोतो के रिचार्जिंग व नदियों के जल स्तर को बढ़ाने की ऐसी हो रही तैयारी।

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election: UP में BSP को लगा तगड़ा झटका, सांसद दानिश अली ने थामा Congress का हाथ

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights