khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का आश्वासन दिया

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का आश्वासन दिया

Uttarakhand: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् ने राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की तरह चार प्रतिशत DA इंस्टॉलमेंट जारी करने की अनुरोध की। इंस्टॉलमेंट जारी होने के बाद, DA 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

राज्य के कर्मचारी और पेंशनधारी शीघ्र ही चार प्रतिशत डीयरनेस अलाउंस (DA) का तोहफा पा सकते हैं। मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने इस संबंध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् को आश्वासन दिया है। परिषद के अनुसार, DA को एक या दो दिन में जारी किया जाएगा।

Advertisement

इस स्थिति के संबंध में उपस्थिति के लिए राज्य सचिवालय में बुधवार को मुख्यमंत्री के पास कर्मचारी संयुक्त परिषद की श्रद्धांजलि की गई थी। उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की तरह चार प्रतिशत DA इंस्टॉलमेंट जारी करने का अनुरोध किया। इंस्टॉलमेंट जारी होने के बाद, DA 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

परिषद के राज्य प्रमुख, Arun Kumar Pandey ने कहा कि प्रतिष्ठान्त में प्रमोशन में आराम के सिस्टम को लागू करने के मुद्दे पर DA के साथ CM के साथ मुलाकात में प्रतिष्ठान्त की। मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञता का प्रस्ताव लाने का आश्वासन दिया कि आगामी कैबिनेट मीटिंग में एक सुझाव लाया जाएगा।

Advertisement

Pandey के अनुसार, बुधवार को परिषद की प्रतिष्ठान्त ने अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त आनंद बर्धन से मुलाकात की। उन्होंने एक मीटिंग की मांग की थी जिसमें पहले की गई मीटिंग के तहत 10, 16 और 26 वर्ष सेवा के तहत ACP के अंतर्गत पदोन्नति पे स्केल को मंजूर करने की मांग की गई थी। उसने इसे जल्दी ही एक मीटिंग बुलाने का आश्वासन दिया। डिलीगेशन में प्रांतीय उपाध्यक्ष Girjesh Kandpal, पैट्रन स्टेट कर्मचारी संयुक्त परिषद Chaudhary Omveer Singh, Arvind Bijlwan शामिल थे।

Advertisement

Related posts

एम्स,ऋषिकेश के कर्ण, नासा एवं कंठ शल्योपचार विभाग (ईएनटी) की ओर से डीएसबी इंटरनेशल स्कूल में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में कानों की जांच की गई।

khabaruttrakhand

Ram Mandir: हरिद्वार से अयोध्या के लिए आज से चलेगी रोडवेज बस, यहां देखें शेड्यूल और कितना देना होगा किराया

cradmin

कलश यात्रा के साथ दुर्गा पूजा महोत्सव का हुआ रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुभारंभ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights