khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet ने हजारों कर्मचारियों की आकांक्षाओं को पूरा करते हुए पदोन्नति मानदंड में लंबे समय से मांग की गई छूट दी

Uttarakhand Cabinet ने हजारों कर्मचारियों की आकांक्षाओं को पूरा करते हुए पदोन्नति मानदंड में लंबे समय से मांग की गई छूट दी

राज्य Cabinet ने निर्धारित किया है कि कर्मचारियों को उनकी सेवा काल में एक बार प्रमोशन मानकों में छूट दी जाएगी। इसके लिए, कार्मिक विभाग ने योग्यता सेवा में सुधार (संशोधन) नियमों को 1 July, 2023 से 30 June, 2024 को प्रभावी बनाया है।

इस मंत्रिमंडल के निर्णय के कारण हजारों कर्मचारियों को राहत मिलने वाली है। इस से पहले, वे देर से प्रमोशन में छूट मांग रहे थे। ये मांगें कर्मचारी संगठनों के स्तर पर उठा रहे थे। राज्य के कर्मचारी संयुक्त परिषद के राज्याध्यक्ष, Arun Pandey ने मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami के इस cabinet निर्णय पर कृतज्ञता व्यक्त की है।

Advertisement

उन्होंने कहा, यदि सरकार का यह निर्णय प्रभावी रूप से किया जाता है, तो लगभग 10 हजार कर्मचारियों की प्रमोशन की इच्छा पूरी होगी। हम आपको बताते हैं कि विभागों में एक बड़ी संख्या में कर्मचारी हैं जिनकी अगले पदों के लिए प्रमोशन के लिए रिक्त हैं, लेकिन जिन्हें इस समय के पद पर प्रमोशन के लिए पूरा करना होना है। अब उन्हें प्रमोशन के लिए मानकों में छूट मिलेगी।

Nautiyal ने कहा कि धन्यवाद करना मुश्किल होगा: Nautiyal

Cabinet संघ के राज्याध्यक्ष पूर्णानंद Nautiyal ने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी भी व्यक्त की, लेकिन उन्होंने यह भी आशंका व्यक्त की कि यदि यह 2024 June तक कार्यान्वित होता है, तो कर्मचारियों को इसके लाभ प्राप्त करना मुश्किल होगा। जैसे ही प्रमोशन प्रक्रिया शुरू होती है, Lok Sabha चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होगी। इससे प्रमोशन के लिए कम समय मिलेगा। सरकार को इसे 2025 June तक कार्यान्वित करना चाहिए।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-सूचना विभाग के अधिकारियों व मीडिया की समस्याओं से अवगत हुए मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार।

khabaruttrakhand

क्लीनिकल ट्रायल का कैंसर के उपचार एवं निदान में योगदान -विश्व स्वास्थ्य दिवस 7 अप्रैल पर विशेष

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चार हजार आठ सौ (4800) करोड़ के निवेश का करार, लंदन प्रवास में मुख्यमंत्री।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights