khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar आज हरिद्वार जाएंगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar आज हरिद्वार जाएंगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

Dehradun: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar Haridwar आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था में कस्टाचुर्दी की गई है। शुक्रवार को SSP Ajay Singh ने सुरक्षा के लिए नियुक्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को ब्रीफ किया। सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते समय, उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सतर्क रहने और अपना कर्तव्य पूरा करने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

उपराष्ट्रपति शनिवार को Delhi से जॉली ग्रांट पहुंचेंगे, जहां से वह Haridwar के लिए रवाना होंगे। उपराष्ट्रपति Maha Kumbh के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में होंगे।

Advertisement

राज्यपाल और CM समारोह में शामिल होंगे

विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष Prof. Somdev Shatanshu ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती और स्वामी श्रद्धानंद के 75वें त्याग दिवस पर, 23 से 25 December तक विश्वविद्यालय में वेद-विज्ञान और सांस्कृतिक महाकुम्भ का आयोजन हो रहा है। इसके शुभारंभ समारोह में राज्यपाल Gurmeet Singh और मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस समारोह में Yogaguru Baba Ramdev का भी विशेष होने की स्थिति है। वेदविज्ञान और सांस्कृतिक Mahakumbh का अध्यक्ष MP Dr. Satyapal Singh होंगे।

CM Yogi Adityanath भी शामिल होंगे

Advertisement

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, Jharkhand राज्यपाल CP Radhakrishnan, Kerala राज्यपाल Arif Mohammad Khan, Swami Aryavesh, Pradhan Sarvadeshik Arya Pratinidhi Sabha, Swami Chidanand Muni Supreme President, Parmarth Niketan Rishikesh, Ved Vigyan Sanskriti Mahakumbh, MP Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank भी विभिन्न सत्रों में भाग लेंगे।

SSP ने सुरक्षा आयोजन किए

SSP Ajay Singh ने कहा कि कर्मचारियों को जो ड्यूटी पर तैनात किया गया है, वे अपनी ड्यूटी स्थल पहुंचने से तीन घंटे पहले पहुंचें और अपने ऑफिसर इन चार्ज से ड्यूटी के बारे में जानकारी प्राप्त करें और अपनी ड्यूटी स्थल और उसके आस-पास की जगहों की गहरी जांच करें। AAP ने यह भी कहा कि केवल अधिकृत व्यक्तियों और उनके वाहनों को घटना स्थल की ओर बढ़ने की अनुमति दी जाए और police force को ड्यूटी पर रहते समय छड़ी लेनी चाहिए।

Advertisement

उन्होंने सभी उपनिरीक्षकों को दिशानिर्देश दिए कि जो ड्यूटी पर तैनात police force है, वह उच्च स्तर की उम्मीद बनाए रखें और ड्यूटी पर रहते समय mobile phones का उपयोग न करें और पूर्व सूचना के बिना ड्यूटी स्थल छोड़ने के लिए ना जाएं। सभी अधीनस्थ अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया कि उन्हें सूचित करें कि वे प्लेन क्लोथ्स और यूनिफॉर्म में तैनात police force को पहचानें और उन्हें उनके कर्तव्य के बारे में विस्तृत रूप से सूचित करें।

VIP मार्ग प्रबंधक को निर्देश दिया गया था कि VIP कार्यक्रम से पहले मार्ग प्रणाली की ठीक-ठाक जाँच करें और मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए कार्रवाई संपर्क करें। VIP मार्ग पर किसी भी प्रकार के निर्माण सामग्री नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

सभी अधिकारीगण को यह निर्देश दिया गया था कि उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान ड्रोन के संचालन को स्थल और इसके आस-पास क्षेत्रों में पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति इस कहे कार्यक्रम को ड्रोन के माध्यम से कवर करना चाहता है, तो उसे अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य होगा।

Advertisement

Related posts

Jio Fiber सेवाएं Gopeshwar, Uttarakhand में लॉन्च की गईं, घरों में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी का वादा

khabaruttrakhand

Ram Mandir: हरिद्वार से अयोध्या के लिए आज से चलेगी रोडवेज बस, यहां देखें शेड्यूल और कितना देना होगा किराया

cradmin

Rudrapur: कांस्टेबल Naresh Joshi को ‘जीवन रक्षा पदक’ से नवाजा गया, जिन्होंने खतरनाक गैस रिसाव में अपनी जान की परवाह किए बिना 25 जिंदगियां बचाईं

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights