khabaruttrakhand
उत्तराखंड

New Year 2024: Uttarakhand में आने वाले साल में बदलेगा मौसम, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना, ठंड बढ़ेगी

New Year 2024: Uttarakhand में आने वाले साल में बदलेगा मौसम, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना, ठंड बढ़ेगी

Uttarakhand Weather Update: 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

नए साल में पूरे राज्य में मौसम में परिवर्तन होगा। पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और बारिश के कारण, Himalayas से लेकर मैदानों तक सर्दी बढ़ेगी। दूसरी ओर, मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को मैदानी जिले Haridwar और Udham Singh Nagar में सुबह को जमीनी कोहरा का चेतावनी जारी की है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम सूखा रहेगा।

Advertisement

मौसम विज्ञानी Rohit Thapliyal ने कहा, 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

हालांकि, सुबह और शाम के तापमान में गिरावट के कारण ठंडक बढ़ेगी। बताया गया कि 31 दिसम्बर के बाद, पहाड़ी जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस ठंडी लहर के कारण, राज्य भर में सर्दी बढ़ेगी। इसका प्रभाव दिन के तापमान में भी दिखाई देगा।

Advertisement

सोमवार को Dehradun का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। जबकि Pantnagar का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री था जिसमें तीन डिग्री की वृद्धि हुई। Mukteshwar का तापमान भी दो डिग्री बढ़कर 16 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ और New Tehri का तापमान भी एक डिग्री बढ़कर 17.2 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-11 अक्टूबर को मुख्यमंत्री करेंगे एम्स के ’ट्रॉमा रथ’ को रवाना, राज्य के विभिन्न कॉलेजों और अस्पतालों में पहुंचेंगे एम्स के ट्रॉमा विशेषज्ञ। जाने इससे जुड़ी अन्य बातें।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-महिला आरक्षण बिल लोकसभा में पास हो गया,जाने कुल पक्ष में पड़े वोटों की संख्या, क्या रही प्रतिक्रियाएं।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: अब आठ विभागों की 41 सेवाएं अधिकार सेवा के दायरे में आती हैं, जानें कितनी समय सीमा निर्धारित की गई

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights