khabaruttrakhand
उत्तराखंड

New Year 2024: Uttarakhand में आने वाले साल में बदलेगा मौसम, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना, ठंड बढ़ेगी

New Year 2024: Uttarakhand में आने वाले साल में बदलेगा मौसम, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना, ठंड बढ़ेगी

Uttarakhand Weather Update: 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

नए साल में पूरे राज्य में मौसम में परिवर्तन होगा। पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और बारिश के कारण, Himalayas से लेकर मैदानों तक सर्दी बढ़ेगी। दूसरी ओर, मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को मैदानी जिले Haridwar और Udham Singh Nagar में सुबह को जमीनी कोहरा का चेतावनी जारी की है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम सूखा रहेगा।

Advertisement

मौसम विज्ञानी Rohit Thapliyal ने कहा, 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

हालांकि, सुबह और शाम के तापमान में गिरावट के कारण ठंडक बढ़ेगी। बताया गया कि 31 दिसम्बर के बाद, पहाड़ी जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस ठंडी लहर के कारण, राज्य भर में सर्दी बढ़ेगी। इसका प्रभाव दिन के तापमान में भी दिखाई देगा।

Advertisement

सोमवार को Dehradun का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। जबकि Pantnagar का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री था जिसमें तीन डिग्री की वृद्धि हुई। Mukteshwar का तापमान भी दो डिग्री बढ़कर 16 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ और New Tehri का तापमान भी एक डिग्री बढ़कर 17.2 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ।

Advertisement

Related posts

एक और नशा तस्कर उत्तरकाशी पुलिस की गिरफ्त में, 2 किलो 30 ग्राम अवैध चरस बरामद।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-होटलों/व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू गैस सिलेंडरों के दुरूपयोग को रोकने के उद्देश्य से किया औचक निरीक्षण। नकद जुर्माना करते हुए कुल 27 हजार 950 रुपए की राशि वसूली गयी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights