khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: उद्यान विभाग के करोड़ों के घोटाले पर सरकार ने High Court के फैसले को Supreme Court में चुनौती देने का निर्णय किया

Uttarakhand: उद्यान विभाग के करोड़ों के घोटाले पर सरकार ने High Court के फैसले को Supreme Court में चुनौती देने का निर्णय किया

Dehradun: सरकार हॉर्टिकल्चर विभाग में विभिन्न योजनाओं में घोटालों के मामले में सीबीआई जांच के लिए High Court के आदेश को Supreme Court में चुनौती देने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, न्याय विभाग से अनुमति प्राप्त करने के बाद, अब एक वकील को भी नियुक्त किया गया है।

हॉर्टिकल्चर विभाग में निदेशक के रूप में Dr. SH Baweja के कार्यकाल के दौरान, विभिन्न योजनाओं में वित्तीय अनियमितताएं सामने आईं थीं। इस मामले में सरकार ने Dr. Baweja को निलंबित किया था। साथ ही जांच को SIT को सौंपा गया था।

Advertisement

High Court ने CBI जांच का आदेश दिया था

इसी बीच, सामाजिक क्रियावली Deepak Kargeti ने घोटाले के संबंध में High Court की ओर से कदम बढ़ाया। इसके अलावा, SIT ने इस मामले में Dr. Baweja के खिलाफ FIR दर्ज करने की अनुमति के लिए याचिका दाखिल की थी। सुनवाई के बाद, High Court ने मामले में CBI जांच का आदेश दिया था।

करोड़ों का घोटाला हुआ था

वास्तव में, Uttarakhand के हॉर्टिकल्चर विभाग में करोड़ों का घोटाला हुआ था। इस संबंध में High Court में एक याचिका दाखिल की गई थी। इसमें कहा गया था कि हॉर्टिकल्चर विभाग में करोड़ों का घोटाला हुआ है। फल पौधों की खरीद में अनियमितताएं की गई हैं।

Advertisement

करोड़ों के बिल पैदा किए गए थे

वास्तव में, Uttarakhand के किसानों ने इस घोटाले को जोरदारी से उठाया था, एक पत्र जारी हो गया था, जिसमें आनिका ट्रेडर्स के आवंटन को रद्द करने का आदेश दिया गया था। फिर भी छोटे पौधों का वितरण केवल आनिका ट्रेडर्स के द्वारा ही किया गया। इसके अलावा, निदेशक ने मुख्य हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के साथ मिलकर Jammu-Kashmir के एक नर्सरी बारकत एग्रो फार्म को झूंठा आवंटन देने के लिए नकली आवंटन किया। इनवॉयस बिल के आने से पहले ही बारकत एग्रो को भुगतान किया गया। इसके अलावा, लाखों के बिल को लेकर हस्ताक्षेप बिना लेखा परीक्षक की सहायक हस्ताक्षेप के साथ किए गए थे।

Advertisement

Related posts

फिजियोलाजी विभाग एम्स ऋशिकेष द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग वर्कशॉप आन एनिमल एक्सपेरिमेंटेशन टैक्निक फॉर मेडिकल रिसर्च कार्यशाला शनिवार (4 नवंबर 2023) को एम्स ऋषिकेश में की जाएगी आयोजित ।

khabaruttrakhand

नवाचार पहल, जिलाधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस द्वारा पहुंचे बीडीसी बैठक में।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Cabinet: प्रदेश में हो सकेगी Virtual Registry , केंद्र ने इन कार्यों के लिए दी Aadhaar link की अनुमति

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights