khabaruttrakhand
उत्तराखंड

2 जनवरी को कपकोट में मुख्यमंत्री Dhami के आगमन की तैयारी; व्यवस्थाओं पर चर्चा और कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के लिए बैठक आयोजित

2 जनवरी को कपकोट में मुख्यमंत्री Dhami के आगमन की तैयारी; व्यवस्थाओं पर चर्चा और कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के लिए बैठक आयोजित

Bageshwar: मुख्यमंत्री Pushkar Dhami 2 जनवरी को कपकोट आएंगे। इसकी तैयारियों के बारे में एक बैठक हुई, जिसमें इसकी तैयारियों की जाँच की गई। कार्यक्रम का स्थल, द्वारा शौचालय, केदारेश्वर मैदान भी निरीक्षण किया गया। अधिकारियों को समय पर तैयारियों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया।

शुक्रवार को विकास ब्लॉक ऑडिटोरियम कपकोट में एमएलए सुरेश गढ़िया की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। एमएलए ने कहा कि 2 जनवरी को केदारेश्वर मैदान में मुख्यमंत्री का जनसभा कार्यक्रम प्रस्तुत है। जहां उन्होंने भी एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

Advertisement

पहली बार महिलाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पुरस्कृत लड़की छात्राएं और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाली महिलाएं भी सम्मानित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से तैयारियों में कोई कमी नहीं रखने के लिए कहा। बिजली, पानी, सड़कें, संचार, स्वास्थ्य आदि जैसी सेवाओं को सुधारने के लिए निर्देश दिए गए।

स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा

राज्य मंत्री शिव सिंह बिष्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री का कपकोट दौरा क्षेत्र के विकास में नई दिशाएँ खोलेगा। पर्यटन के क्षेत्र में इसमें बहुत क्षमता है। पिंडारी और सुंदरधुंगा घाटी में एडवेंचर पर्यटन को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अलावा, साधुता पर्यटन के संबंध में सरकार ने कदम उठाया है। आगामी समय जिले में धार्मिक और एडवेंचर पर्यटकों के लिए होगा। जिसके कारण स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। गाँवों से प्रवास रुकेगा।

Advertisement

उपस्थित रहेंगे

इस दौरान, नेताओं ने केदारेश्वर ग्राउंड की निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया। जनपंचायत के अध्यक्ष बसंती देव, ब्लॉक प्रमुख गोविंद सिंह दानु और सभी विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-अपनी मांगों को लेकर प्रधान संगठन मुखर,विकासखडं में की तालाबंदी। मनरेगा कार्यों को लेकर प्रधान संगठन में अक्रोश।

khabaruttrakhand

जिला सेक्टर योजना के अंतर्गत वर्ष 2024-25 हेतु 95 करोड़ 22 लाख 90 हजार का परिव्यय हुआ पास।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, एक मार्च तक चलेगा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights