khabaruttrakhand
Uttar Pradeshराजनीतिक

UP: CAA लागू होने के बाद शांतिपूर्ण रहा पहला जुमा, मौलाना बोले- मुसलमानों ने विरोध न करके दिया अच्छा पैगाम

UP: CAA लागू होने के बाद शांतिपूर्ण रहा पहला जुमा, मौलाना बोले- मुसलमानों ने विरोध न करके दिया अच्छा पैगाम

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से CAA (नागरिकता संशोधन कानून) लागू किए जाने के बाद पहला जुमा शांतिपूर्ण रहा। यह इस बात का प्रमाण है कि इस कानून को लेकर मुसलमानों के बीच जो भी गलतफहमियां थीं, वे काफी हद तक दूर हो गई हैं। मुसलमान इस बात को समझ चुका है कि ये कानून नागरिकता देता है, छीनता नहीं है।

मौलाना ने कहा कि ये कानून नागरिकता देता है, छिनता नहीं है। ये कानून उन लोगों के लिए है जो गैर मुस्लिम पाकिस्तान, बंगलादेश, अफगानिस्तान से भारत आए और यहां वर्षों से रह रहे हैं उनको नागरिकता देगा, इस कानून से भारतीय मुसलमानों का कोई लेना-देना नहीं है।

Advertisement

मौलाना ने कहा कि जुमे की नमाज पुरानी रिवायत के मुताबिक परंपरागत तरीके से अदा की गई। मस्जिद में ईमामों ने सीएए पर कोई तकरीर नहीं की और न धरना प्रदर्शन किया। ये बड़ी खुशी की बात है।

शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि सीएए के लागू होने के बाद UP के DGP ने कहा था कि अगर रोड पर उतरे तो उनके लिए हमारे पास डंडा भी है और डाटा भी। इतने बड़े अफसर को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता है। इनके पास जो इनपुट था वो गलत था। मुसलमानों ने विरोध-प्रदर्शन न करके एक अच्छा पैगाम दिया है।

Advertisement

शहर से देहात तक रही कड़ी सुरक्षा 

लोकसभा चुनाव, CAA और त्योहारों के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। CAA लागू होने के बाद पहला जुमे पर शहर से देहात तक कड़ी सुरक्षा रही। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर रही। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम को अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस ने पैदल मार्च भी किया।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: प्रदेश के हजारों किसानों को राहत, सिंचाई के लिए नहीं देना होगा कर, CM ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

cradmin

Lok Sabha Elections 2024: मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए चुनाव आयोग लाया ‘टिप’, पहली बार उठाए जा रहे ये कदम

cradmin

पं. दीनदयाल उपाध्याय मिनी सचिवालय के सभागार साबली तल्ली में तथा रा.उ.प्रा. विद्यालय साबली में किशोरियों एवं महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन वितरित करते हुए उसके  फायदे, उपयोग करने और उपयोग करने बाद डिस्पोज करने के तरीके, माहवारी के दौरान होने वाली शारीरिक परिवर्तन एवं परेशानियां, साफ-सफाई आदि के बारे में विस्तार से दी गयी जानकारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights