khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेनैनीतालराष्ट्रीयविशेष कवर

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कर्मचारियों को समय से वेतन देने के दिये निर्देश।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कर्मचारियों को समय से वेतन देने के दिये निर्देश।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचे राष्ट्ीय सफाई कर्मचारी आय़ोग अध्यक्ष एम वैंकेटेशन का पर्यावरण मित्रों ने स्वागत व अभिनन्दन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हरिनगर का निरीक्षण और राज्य अतिथि गृह में नगर पालिका, निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ बैठक का आयोजन किया।

हरिनगर में निरीक्षण के दौरान आउट सोर्स के कर्मचारियों ने बताया कि पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला, जिस पर अध्यक्ष डा. एम वैंकेटेशन ने संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर सोमवार तक वेतन देने के निर्देश दिए।

Advertisement

सफाई कर्मचारी आय़ोग अध्यक्ष डा. एम वैंकेटेशन की अध्यक्षता में दोपहर में राज्य अतिथि गृह में बैठक का आयोजन किया गया।जिसमें हल्द्वानी, नैनीताल, भवाली, लालकुआं से आए प्रतिनिधियों-कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिसमें मुख्य रूप से वेतन, पेंशन, बीमा, स्वास्थ्य, उपनल सफाई कर्मचारियों को नियमित करने आदि के मुद्दे छाए रहे। अध्यक्ष डा. एम वैंकेटेशन ने
कहा कि सरकारी कर्मचारियों की ज्य़ादा समस्याएं नहीं हैं मुख्य रूप से आउट सोर्स, कॉन्ट्रैक्ट वर्करों को पीएफ, समय पर वेतन मान नहीं मिलने आदि की समस्या देखने को मिलती हैं, उन्होंने कहा कि सरकार से ठेका प्रथा समाप्त करने की बात की जा रही है।

जिससे आउट सोर्स और कांट्ेक्ट वर्करों का पैसा सीधे खाते में आएगा। इस दौरान देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने राज्य में कार्यरत पर्यावरण मित्रों की समस्याओं से अवगत कराया।

Advertisement

कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने स्थानीय निकायों सहित अऩ्य विभागों से सफाई कार्यों में ठेका प्रथा समाप्त करने, पर्यावरण मित्रों को कनिष्ठ सहायक, पर्यावरण पर्यवेक्षक, निरीक्षक आदि पदों पर पदोन्नति का लाभ, मृतक आश्रितों को जिनके परिवार में सरकारी सेवकों को नियुक्ति देने, जीवन बीमा, स्वास्थ्य सेवा, धुलाई-टूल भत्ता में वृद्दि, मालिकाना हक, पर्यावरण मित्र पदनाम को संशोधित करते हुए सफाई देने की मांग की। जिस पर अध्यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों की मांग को पूरा करने के लिए विभाग प्रयासरत है।
इस दौरान एडीएम पी आर चौहान, नगर आय़ुक्त हल्द्वानी पंकज उपाध्याय, एसपी क्ाइम डा. जगदीश चंद समेत नगर पालिका, निगम समेत विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

अवैध चरस की तस्करी करते पुलिस ने एक तस्कर को दबोचा।

khabaruttrakhand

Assembly Election: तीन राज्यों में BJP की जीत में CM Dhami की रही ये अहम भूमिका, 100 प्रतिशत रहा स्ट्राइक रेट

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार देर रात एम्स अस्पताल परिसर का किया निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights