khabaruttrakhand
उत्तराखंड

BARO Uttarakhand में गूंज और कलशी सहित पांच हवाई क्षेत्र विकसित करेगा; CM Dhami के साथ योजनाओं और लाभों पर चर्चा की

BARO Uttarakhand में गूंज और कलशी सहित पांच हवाई क्षेत्र विकसित करेगा; CM Dhami के साथ योजनाओं और लाभों पर चर्चा की

Uttarakhand: सीमा सड़क संगठन (BRO) गुंजी और कलसी सहित प्रदेश में पांच स्थानों पर विमान पट्टियां तैयार करेगा। इसकी योजना बना रहा है। इसकी सूचना CM Pushkar Singh Dhami के साथ सचिवालय में हुई एक बैठक में सेना सीमा सड़क संगठन के निदेशक महानिदेशक रघु श्रीनिवासन ने दी।

उन्होंने कहा, सीमा सड़क संगठन गुंजी, कलसी, तानकपुर, घांसाली और नवीधांग को एयरफील्ड्स के रूप में विकसित करने की योजना बना रहा है। उन्होंने पिथौरागढ़ में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित बालुआकोट से तवाघाट और लिपुलेख से जोलिंगकोंग तक के सड़क की प्रगति के बारे में भी सूचना दी। उन्होंने CM से जोशीमठ से औली रास्ते को खोलने की विनती की जिसकी लंबाई 13.40 किलोमीटर है।

Advertisement

इसके 2.25 किलोमीटर को भारतीय सेना द्वारा बनाए जा रहे हैं। उन्होंने स्ट्रैटेजिक महत्व के बाकी हिस्से की सड़क के विस्तार और मजबूती के काम को सार्वजनिक कार्यों की बजाय सीमा सड़क संगठन को सौंपने की विनती की। उसी तरह, जोशीमठ के बरगांव में हनुमान शिला से औली तक 15 किलोमीटर के वैकल्पिक मार्ग का निर्माण सीमा सड़क संगठन को सौंपने की मांग की गई।

CM ने कहा, आने वाले समय में आदि कैलाश और पर्वतीकुंड में आने वाले भक्तों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। राज्य में भक्तों और पर्यटकों की सं

Advertisement

ख्या में वृद्धि की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार अगले 50 वर्षों के लिए व्यवस्थाओं को ध्यान में रखती है। उन्होंने कहा, राज्य सरकार सीमा सड़क संगठन द्वारा किए जा रहे काम को गति देने के लिए पूरा समर्थन करेगी।

इस मौके पर, अपर मुख्य सचिव राधा रतुरी, पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के मुख्य इंजीनियर दीपक कुमार यादव और सीमा सड़क संगठन के अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- यहां हुआ दुःखद हादसा, वाहन में सवार थे 11 लोग , नौ लोगों ने तोडा दम।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चार हजार आठ सौ (4800) करोड़ के निवेश का करार, लंदन प्रवास में मुख्यमंत्री।

khabaruttrakhand

Haridwar हत्या और यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी पांच साल से फरार, STF ने गिरफ्तार किया; दो और संदिग्ध अभी भी गिरफ्त से बाहर

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights