khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP को सौगात: 5 नए एयरपोर्ट बनाने का एलान, इन जिलों में होंगे नए हवाई अड्डे

UP को सौगात: 5 नए एयरपोर्ट बनाने का एलान, इन जिलों में होंगे नए हवाई अड्डे

New Airports in UP: उत्तर प्रदेश में पांच New Airport आने की संकेत मिल रही हैं जो लोकसभा चुनाव से पहले दिए जा सकते हैं। इस संकेत को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया है। अहमदाबाद और अयोध्या के बीच उड़ानों की शुरुआत के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करने के बाद, सिंधिया ने कहा कि हम बहुत जल्दी अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, और मुरादाबाद में उत्तर प्रदेश के लिए 5 New Airport का उद्घाटन करेंगे, एक महीने में। जेवर में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का Airport बन रहा है… हम आने दिनों में मेरठ, मयोरपुर और सरसावा में भी Airport संचालित करेंगे।”

पहले, संध्या ने कहा कि आज एक नई इतिहास बन रहा है। हमने 30 दिसंबर को अयोध्या के पवित्र भूमि पर देखा कि PM Modi ने अयोध्या के Grand Airport और नए रेलवे स्थल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हमने 30 दिसंबर को IndiGo और एयर इंडिया एक्सप्रेस के बीच अयोध्या और दिल्ली के बीच पहली उड़ान शुरू की। आज हम अयोध्या को अहमदाबाद से जोड़ने जा रहे हैं।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश में केवल 6 हवाई अड्डे थे, और अब राज्य में अयोध्या अड्डा सहित 10 Airport हैं। अगले साल तक यूपी में और 5 Airport होंगे।

हम बता दें कि मुख्यमंत्री Yogi भी आयोध्या से अहमदाबाद के बीच उड़ान के उद्घाटन समारोह में आभूतपूर्व रूप से उपस्थित थे। केंद्रीय नागरिक उड़ान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली सप्ताहिक उड़ान का द्वार खोला।

Advertisement

Related posts

UP: BJP इन सीटों पर बदलेगी उम्मीदवार! पीलीभीत से इन्हें मिल सकता है टिकट, मां-बेटे में से सिर्फ एक को मौका

cradmin

Uttar Pradesh: Akhilesh Yadav ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘मतदान भी-सावधान भी’ का दिया मंत्र, JNU में जीत की दी बधाई

cradmin

BJP: ये 12 अनुभवी मंत्री लोकसभा चुनाव में प्रतिष्ठान लेंगे, Amit Shah पूर्व-दक्षिण भारत में किसी सीट से प्रतिष्ठान ले

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights