khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Ram Mandir के उद्घाटन समारोह पर BJP और Congress के बीच शब्दों का युद्ध, Congress को ‘विराट-राम’ कहने के बाद BJP ने कहा ‘विरोधी-राम’

Ram Mandir के उद्घाटन समारोह पर BJP और Congress के बीच शब्दों का युद्ध, Congress को 'विराट-राम' कहने के बाद BJP ने कहा 'विरोधी-राम'

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) बुधवार को कांग्रेस की आलोचना कर रही है, जब सबसे पुरानी पार्टी ने घोषणा की कि उसकी पार्टी के शीर्ष नेता अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह में शामिल नहीं होंगे।

BJP ने Congress को ‘राम विरोधी’ कहा, जब पार्टी ने घोषणा की कि शीर्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

बुधवार को अपने आधिकारिक हैंडल पर साझा किए गए एक पत्र में, Congress ने मेगा अभिषेक समारोह को “RSS/BJP कार्यक्रम” करार दिया।

Congress ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और BJP ने अयोध्या में मंदिर को एक “राजनीतिक परियोजना” में बदल दिया है।

Advertisement

BJP ने Congress पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी का रुख और उसके सहयोगी नियमित रूप से हिंदुओं और सनातन धर्म का ‘अपमान’ कर रहे हैं।

BJP की कड़ी आलोचना के एक दिन बाद, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर के समारोह में शामिल नहीं होने के कांग्रेस आलाकमान के फैसले का समर्थन किया और कहा कि BJP ने एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम में बदल दिया है।

Advertisement

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी बताया कि चार शंकराचार्यों द्वारा “राजनीति के लिए राम मंदिर के दुरुपयोग के विरोध में” मंदिर के अभिषेक का बहिष्कार करने की सूचना है।

सिद्धारमैया की टिप्पणियों ने इस मुद्दे को वाकयुद्ध में बदल दिया क्योंकि अन्य BJP नेताओं ने भी कर्नाटक के CM की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दी। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि “सिद्धारमैया कुछ लोगों को DK शिवकुमार को कम करने के लिए उकसा रहे हैं। यह उनका गेम प्लान है… जैसा कि सिद्धारमैया ने उद्धृत किया है, पिछले 14 वर्षों में से, कर्नाटक की झांकी को गणतंत्र दिवस परेड 10 में मौका दिया गया है। कई बार। इसे 2006, 2007, 2009 और 2010 में खारिज कर दिया गया था। उस समय किसकी सरकार थी?…”

Advertisement

BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि Congress ने शुरू से ही राम जन्मभूमि का विरोध किया है और हर संभव बाधा डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

“Congress हमेशा हिंदुत्व के खिलाफ रही है। सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण सरदार वल्लभभाई पटेल, बाबू राजेंद्र प्रसाद और केएम मुंशी ने किया था। जवाहरलाल नेहरू उस दौरान प्रधान मंत्री थे। उन्होंने सोमनाथ का दौरा नहीं किया था।” तो Congress का वर्तमान नेतृत्व अयोध्या कैसे जा सकता है?… पहले तो वे इस बात का दुख मना रहे थे कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला और जब मिला तो उन्होंने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया.”

Advertisement

त्रिवेदी ने कहा, “2004 से 2009 तक कांग्रेस ने कारगिल विजय दिवस का बहिष्कार किया। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के नेतृत्व में मई 1998 में किए गए पोखरण परमाणु परीक्षण के बाद पार्टी ने 10 दिनों तक कोई बयान जारी नहीं किया।”

Ram Mandir का उद्घाटन

अयोध्या में Ram Mandir का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें प्रधान मंत्री नNarendra Modi, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और मशहूर हस्तियों, उद्योगपतियों और अन्य लोगों सहित 6,000 से अधिक लोगों के समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

Advertisement

Ram Mandir का पहला चरण पूरा होने वाला है और बड़े दिन की तैयारियां जोरों पर हैं।

आयोजन से पहले, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) सहित उसके सहयोगियों के स्वयंसेवक देश भर में लोगों तक पहुंच रहे हैं और उन्हें मंदिरों में प्रार्थना करके अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। . उनके पड़ोस में.

Advertisement

Related posts

Uttar Pradesh: BJP से टिकट कटा तो क्या इस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी? SP और BSP ने भी अभी नहीं खोले पत्ते

cradmin

UP Politics: CM Yogi ने कहा – पिछली सरकारों में दंगे होते थे, अब किसी में भी उत्साह नहीं है…

cradmin

Varanasi: प्रधानमंत्री Modi के संसदीय क्षेत्र में बनेंगे 100 मॉडल बारात घर, जिसमें banquet hall जैसी सुविधाएं होंगी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights