khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand समाचार: Supreme Court ने उद्यान घोटाले की CBI जांच को लेकर सरकार के खिलाफ याचिका को खारिज कर

Uttarakhand समाचार: Supreme Court ने उद्यान घोटाले की CBI जांच को लेकर सरकार के खिलाफ याचिका को खारिज कर

Dehradun: हॉर्टिकल्चर विभाग में घड़ालु व्यापार की जांच के मामले में CBI जांच कराने के मामले में सरकार को Supreme Court से एक प्रशासनिक पीड़ा मिली है। नैनीताल High Court ने इस मामले में CBI जांच के आदेश दिए थे। सरकार ने इस आदेश को Supreme Court में चुनौती दी थी, लेकिन उससे जुड़ी समीक्षा याचिका को वहां नकारा गया।

जब हॉर्टिकल्चर विभाग में सेब के पौधों के वितरण में जुगाड़ का मामला सामने आया था, तो सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कारगेटी ने High Court की ओर से जांच कराने की थी। हालांकि, इस मामले में सरकार ने तब हॉर्टिकल्चर निदेशक डॉ. एचएस बवेजा को निलंबित किया था। इसके अलावा, इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई थी।

Advertisement

CBI ने याचिका को ठुकराया

इस मामले की सुनवाई के दौरान High Court ने इसे CBI जांच कराने का आदेश दिया था। सरकार ने इस आदेश को Supreme Court में चुनौती दी थी। इस से जुड़ी याचिका को मंगलवार को सुना गया। कहा गया कि Supreme Court ने इस याचिका को ठुकरा दिया है।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि इसके संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन इसके संबंध में विभिन्न संवाद साधने के माध्यमों के माध्यम से ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। कोर्ट के आदेश मिलने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।

Advertisement

सरकार ने SIT गठित की थी

वर्तमान में BJP प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि हॉर्टिकल्चर विभाग के मामले में Supreme Court का निर्णय सम्माननीय है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस मामले में डॉ. एचएस बवेजा को निलंबित किया था और इस मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया था।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश में शुरू होगा इंटिग्रेटेड मेडिसिन विभाग 13 जुलाई को केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री करेंगी उद्घाटन।

khabaruttrakhand

Uttarakhand के चारधाम मंदिरों में राम नाम की धूम: फूल माला और रंग-बिरंगी रोशनी से हुआ शृंगार, शीतकालीन गद्दीस्थलों में भी चारों धाम में भगवान राम की भक्ति

cradmin

ब्रेकिंग:-15 दिवसीय रवांई बसंतोत्सव विकास मेले बाजार की जातर का रविवार को रंगारंग कार्यक्रम के बीच आगाज

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights