khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Ayodhya Ram Mandir के उद्घाटन में, अतिथियों के लिए चटपटे प्रसाद में Varanasi से लाए गए मटर बादाम के साथ, थेपला पराठा और मटर कचौड़ी सहित

Ayodhya Ram Mandir के उद्घाटन में, अतिथियों के लिए चटपटे प्रसाद में Varanasi से लाए गए मटर बादाम के साथ, थेपला पराठा और मटर कचौड़ी सहित

Ayodhya: Ramlala की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के संबंध में देश और विदेश में उत्साह है। इस कार्यक्रम के मेहमानों के लिए कई बड़े चेहरे आ रहे हैं, जिनके लिए विशेष और स्वादिष्ट व्यंजनों की व्यवस्था की जा रही है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही, राम जन्मभूमि समूह के पैंडल में सभी मेहमानों के लिए भोजन प्रसाद के पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। मान्यता प्राप्त व्यक्तियों की मांग पर, ग्राम आटे और मेंथी से बनी थेपला भी परोसा जाएगा। पैकेट में प्रति बड़ी बर्फी होगी, साथ ही एक मटर कचौड़ी, दो थेपला पराठे और दो पुरियाँ, गाजर मटर और बीन्स सब्जी रखी जाएगी। इसे और तीखा बनाने के लिए पैकेट में मिर्च और आम का अचार भी रखा जाएगा।

Kashi के कलाकार बनाएंगे भोजन

ये व्यंजन Ayodhya के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बनाए जाएंगे। इसके लिए Kashi और Delhi के कलाकारों को बुलाया गया है ताकि वह भोजन बना सकें। खाद्य व्यवस्था के लिए पूर्वस्थितियाँ शुरू हो गई हैं। इसके अलावा, मेहमानों को स्थल पर पहुंचते ही माइक्रो रिफ्रेशमेंट्स प्रदान करने की विचारणा की जा रही है। इस डिश को बनाने के लिए मटर और बादाम वाराणसी से लाए जाएंगे। खाद्य व्यवस्था के लिए ऑडिटोरियम का उपयोग किया जा रहा है। लगभग दस हजार पैकेट भोजन प्रसाद तैयार किए जाएंगे और इसे तैयार कर रहे व्यक्तियों में सुर्यकांत जालन कनु भाई मुख्य हैं। निरीक्षण का जिम्मा प्रांतीय संगठन को दिया गया है, जिसमें VHP क्षेत्र के प्रांतीय संगठन का प्रमुख राजेश सहित वहाँ के प्रमुख Avni Kumar और अन्य शिक्षकों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

Advertisement

मेहमानों के सिर पर श्री राम के साथी कैप

मेहमानों को अपने निर्धारित स्थान पर जूते निकालने होंगे। प्राण प्रतिष्ठा के दिन, जूते सुरक्षित रखने और उन्हें निर्धारित स्थान पर रखने के लिए 150 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। जूते निकालने के साथ-साथ, उन्हें मोजा और सफेद स्वेटर कैप भी दी जाएगी, जिस पर जय श्री राम का इम्प्रिंट होगा, जिसे सिर पर पहना जाएगा। मेहमान टोपी पहनकर प्रमिसेज में प्रवेश कर सकेंगे।

Advertisement

Related posts

Uttar Pradesh: SP में संकट… टिकट पर खटपट, मोहिबुल्लाह को उम्मीदवार मानने को तैयार नहीं सपाई; जिलाध्यक्ष का बड़ा बयान

cradmin

UP: ‘Modi-Yogi और Shah हैं तो सब संभव…’ प्रवीण तोगड़िया ने कहा- ज्ञानवापी में शिवलिंग है, हिंदुओं को सौंपा जाए

cradmin

Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही PM Modi आएंगे Ayodhya, Ramnagari को देंगे ये खास सौगात

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights