khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Ayodhya में Ram Mandir प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह: CM Yogi ने 15 बड़ी बातें कहीं, कहा- ‘अंतर्मन में भावनाएं कुछ ऐसी हैं कि उन्हें व्यक्त करने

Ayodhya में Ram Mandir प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह: CM Yogi ने 15 बड़ी बातें कहीं, कहा- 'अंतर्मन में भावनाएं कुछ ऐसी हैं कि उन्हें व्यक्त करने

Ayodhya: मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने श्री राम लल्ला के बाल-रूप मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समाप्त होने के बाद अपने भावनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बना है जहां इसे बनाने का संकल्प किया गया था। चलिए जानते हैं कि CM Yogi ने CM Yogi में राम मंदिर के प्रतिष्ठान के अवसर पर क्या कहा…

Yogi ने कहा- 500 वर्षों के बाद आज इस दिन के लिए, जिसे हम बहुत समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, उस अत्यंत प्रतीक्षित अवसर पर, हृदय में जो भावनाएं हैं, उन्हें व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। मन भावुक है, भावनाओं से अतिरिक्त, भावनाओं से अत्यधिक भरा हुआ है। निश्चित रूप से आप सभी भी ऐसा ही महसूस कर रहे होंगे।

Advertisement

आज, इस ऐतिहासिक और अत्यंत पवित्र अवसर पर, भारत की हर नगर और हर गाँव अयोध्या धाम है। हर मार्ग श्रीराम के जन्मस्थान की ओर आ रहा है।

राम का नाम हर मन में है। हर आँख खुशी और संतोष की आँसुओं से भीगी हुई है। हर जीभ राम-राम का जप कर रही है। राम रोम में है। पूरा राष्ट्र राम के साथ खुश है। ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में पहुँच गए हैं।

Advertisement

आज रघुनंदन रघव Ramlala अपने हृदय के भावनाओं से भरे संकल्प के साथ सिंहासन पर बैठे हैं। आज, हर राम भक्त के हृदय में खुशी, गर्व और संतोष की भावना है।

आखिरकार, इस दिन का भारत बेसब्री से इंतजार कर रहा था। इस भावनात्मक दिन के लिए लगभग पाँच सदी बिता जाती थी, लाखों पीढ़ियाँ इस भूमि से सकेतधाम के लिए अधूरी इच्छाओं के साथ चली गईं, लेकिन प्रतीक्षा और संघर्ष की प्रक्रिया जारी रही।

Advertisement

श्रीराम जन्मभूमि दुनिया का पहला ऐसा अद्वितीय मामला हो सकता है, जिसमें एक राष्ट्र की अधिकांश समुदाय ने अपने देश में अपने पूज्य आदोर्द्ध के जन्मस्थान पर मंदिर निर्माण के लिए इतने वर्षों तक और इतने स्तरों पर संघर्ष किया।

आज वह शुभ अवसर आया है जब लाखों सनातनी विश्वासीयों की त्याग और तपस्या पूरी हो रही है। आज भी संतुष्टि है कि मंदिर वही बना है जहां इसे बनाने का संकल्प किया गया था।

Advertisement

आदरणीय प्रधानमंत्री Narendra Modi को हमारे संकल्प और साधना की पूर्ति, हमारी प्रतीक्षा के अंत, हमारे संकल्प की पूर्ति के लिए हार्दिक कृतज्ञता और बधाई।

सदीयों के बाद इस भारत में हो रहे इस दिन के इस दिन को देखकर, Ayodhya सहित आज के भारत का समय खुश है।

Advertisement

हमारी पीढ़ी भाग्यशाली है जो राम के इस कार्य का साक्षी हैं और जो इस कार्य के लिए सब कुछ समर्पित कर रहे हैं और जारी रख रहे हैं।
जो शताब्दियों तक “अमरावती ऑफ़ अवनि” और “भूमि का वैकुंठ” कहे जाने वाले Ayodhya, वह शताब्दियों तक शापित रहा। उसे अनधिकृत तौर पर देखा गया। सनातन आस्था ने अपनी ही धरती में कुचली जारी रखी। लेकिन राम का जीवन हमें संयम सिखाता है और भारतीय समाज ने संयम बनाए रखा। हर नए दिन के साथ हमारा संकल्प मजबूत हुआ। पूरी दुनिया Ayodhya की शान की सराहना कर रही है। सभी को Ayodhya आने का इच्छा है।

आज त्रेतायुग की शान आयी है Ayodhya पर। यह दिखाई दे रहा है। यह धार्मिक नगर ‘दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी’ के रूप में स्थापित हो रहा है। पूरी दुनिया भगवान श्रीराम की दिव्य और महान अयोध्या को देख रही है।

Advertisement

“सांस्कृतिक अयोध्या, आयुष्मान अयोध्या, क्लीन अयोध्या, सक्षम अयोध्या, पिक्चरेस्क अयोध्या, एक्सेसिबल अयोध्या, दिव्य अयोध्या और ग्रैंड अयोध्या” के रूप में जीवन पुनर्जीवित के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं।

हजारों करोड़ रुपए की राशि ‘सांस्कृतिक अयोध्या, आयुष्मान अयोध्या, क्लीन अयोध्या, सक्षम अयोध्या, पिक्चरेस्क अयोध्या, एक्सेसिबल अयोध्या, दिव्य अयोध्या और ग्रैंड अयोध्या’ के रूप में आयोध्या की पुनर्जीवनी के लिए खर्च हो रही हैं। इस नए अयोध्या में, न केवल प्राचीन सांस्कृतिक और सभ्यता को सजीव रखा जा रहा है, भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर, सभी शहरी सुविधाएँ भी आधुनिक मानक पर विकसित की जा रही हैं। इस मुक्ति नगर को प्रिय प्रधानमंत्री के प्रेरणा से ‘सोलर सिटी’ के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Advertisement

Ramlala का आवास अवधपुरी में भारत में रामराज्य स्थापित करने का सूचना है। रामराज्य त्रैलोक में बैठा हुआ है। हर्षित हुआ और सब सो गए।

Advertisement

Related posts

सर्दी के कारण DM के नए आदेश: 8वीं तक के सभी स्कूलों की बढ़ाई गई छुट्टी, इस तारीख से जाना होगा विद्यालय

cradmin

Vibhakar Shastri ने जब BJP में शामिल होते ही दिया INDIA पर बड़ा बयान, राहुल गांधी से यह बड़ा सवाल किया।

cradmin

Lok Sabha Election 2024: BSP ने 12 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, लखनऊ से सरवर मलिक को दिया टिकट

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights