khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Ram Mandir: श्रीराम के स्वागत में डूबी द्रोणनगरी, BJP के मुख्य आयोजन में श्री टपकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव और श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में दुग्धाभिषे

Ram Mandir: श्रीराम के स्वागत में डूबी द्रोणनगरी, BJP के मुख्य आयोजन में श्री टपकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव और श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में दुग्धाभिषे

Ram Mandir: Dehradun में आज Ayodhya में Shri Ramlala की मूर्ति की प्रतिष्ठा के लिए द्रोणनगरी पूरी तरह सजीव है। भक्तों का अपने प्रिय भगवान राम के प्रति आत्मविश्वास बढ़ रहा है। उनका स्वागत करने के लिए घर, मंदिर, स्थापनाएं और बाजारों को श्रीराम के ध्वज, केसरी गुब्बारे, फूल और रंगीन बत्तियों और पर्दों से सजाया गया है।

अयोध्या से लाइव प्रसारण के लिए पल्टन बाजार, घंटाघर, प्रेमनगर बाजार सहित विभिन्न मंदिरों में LED स्क्रीन लगाई गई हैं। मुख्य सड़कों पर हार बांधी गई है। DJपर श्री राम भजनों की सुरी सुनाई दे रही है। इसके अलावा, तापकेश्वर में 2100 दीपों के आलोक में विभिन्न क्षेत्रों में प्रकाशोत्सव होगा।

Advertisement

प्रेमनगर में क्षेत्रवासी 5000 दीप जलाएंगे। राजनीतिक पार्टियों के अलावा, धार्मिक और सामाजिक संगठन, व्यापारी और कॉलोनीज के समाज भी इन घड़ीयों में श्री राम का उत्साह से स्वागत कर रहे हैं। इसके अलावा, मंदिरों में कहानियाँ, पूजा, पाठ, प्रसाद वितरण और भंडारा आयोजित किए जाएंगे।

गोपीनाथ मंदिर से होगा श्रीराम जुलूस

आज, दशहरा समिति बन्नू संबंधितता और पल्टन बाजार व्यापारीगण की ओर से गोपीनाथ मंदिर स्थित कलिका माता मंदिर मार्ग से एक भव्य राम बारात निकाली जाएगी। जिसमें हनुमान सेना और विभिन्न झांकियां शामिल होंगीं। दशहरा समिति के मुख्य, बन्नू भाई गुलाब, ने कहा कि जुलूस मंदिर के मार्ग, मोती बाजार, फल मंडी, पंचायती मंदिर, घंटाघर से हनुमान चौक और फिर से मोती बाजार के मार्ग से बढ़ेगा और मंदिर पर समाप्त होगा। विभिन्न स्थानों पर स्वागत के साथ भंडारा भी आयोजित किया जाएगा।

Advertisement

यहां होंगे मुख्य कार्यक्रम

BJP द्वारा गढ़ी कैंट के श्री तापकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव आयोजित किया जाएगा। श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में 108 कलशों के साथ दुग्धाभिषेक के बाद आरती होगी। GSAM मार्ग पर स्थित शिव मंदिर से श्रीरामोत्सव के संदर्भ में एक रैली निकाली जाएगी। गढ़ी कैंट में स्थित नवग्रह शनि मंदिर में 1100 दीप जलाए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

सेवा पखवाडा:- एम्स ऋषिकेश के यूरोलाॅजी विभाग और नगर क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित।

khabaruttrakhand

उत्तराखंड राज्य के 150 चिकित्सकों को दी जा रही चारधाम यात्रा के लिए ट्रेनिंग – ऋषिकेश में यहाँ प्रशिक्षणार्थी डॉक्टर्स के ट्रेनिंग बैच का हुआ औपचारिक शुभारंभ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जिलाधिकरी ने की 30 सूत्रीय कार्यक्रम की बिन्दुवार समीक्षा, जारी किए निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights