khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Ram Mandir: श्रीराम के स्वागत में डूबी द्रोणनगरी, BJP के मुख्य आयोजन में श्री टपकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव और श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में दुग्धाभिषे

Ram Mandir: श्रीराम के स्वागत में डूबी द्रोणनगरी, BJP के मुख्य आयोजन में श्री टपकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव और श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में दुग्धाभिषे

Ram Mandir: Dehradun में आज Ayodhya में Shri Ramlala की मूर्ति की प्रतिष्ठा के लिए द्रोणनगरी पूरी तरह सजीव है। भक्तों का अपने प्रिय भगवान राम के प्रति आत्मविश्वास बढ़ रहा है। उनका स्वागत करने के लिए घर, मंदिर, स्थापनाएं और बाजारों को श्रीराम के ध्वज, केसरी गुब्बारे, फूल और रंगीन बत्तियों और पर्दों से सजाया गया है।

अयोध्या से लाइव प्रसारण के लिए पल्टन बाजार, घंटाघर, प्रेमनगर बाजार सहित विभिन्न मंदिरों में LED स्क्रीन लगाई गई हैं। मुख्य सड़कों पर हार बांधी गई है। DJपर श्री राम भजनों की सुरी सुनाई दे रही है। इसके अलावा, तापकेश्वर में 2100 दीपों के आलोक में विभिन्न क्षेत्रों में प्रकाशोत्सव होगा।

Advertisement

प्रेमनगर में क्षेत्रवासी 5000 दीप जलाएंगे। राजनीतिक पार्टियों के अलावा, धार्मिक और सामाजिक संगठन, व्यापारी और कॉलोनीज के समाज भी इन घड़ीयों में श्री राम का उत्साह से स्वागत कर रहे हैं। इसके अलावा, मंदिरों में कहानियाँ, पूजा, पाठ, प्रसाद वितरण और भंडारा आयोजित किए जाएंगे।

गोपीनाथ मंदिर से होगा श्रीराम जुलूस

आज, दशहरा समिति बन्नू संबंधितता और पल्टन बाजार व्यापारीगण की ओर से गोपीनाथ मंदिर स्थित कलिका माता मंदिर मार्ग से एक भव्य राम बारात निकाली जाएगी। जिसमें हनुमान सेना और विभिन्न झांकियां शामिल होंगीं। दशहरा समिति के मुख्य, बन्नू भाई गुलाब, ने कहा कि जुलूस मंदिर के मार्ग, मोती बाजार, फल मंडी, पंचायती मंदिर, घंटाघर से हनुमान चौक और फिर से मोती बाजार के मार्ग से बढ़ेगा और मंदिर पर समाप्त होगा। विभिन्न स्थानों पर स्वागत के साथ भंडारा भी आयोजित किया जाएगा।

Advertisement

यहां होंगे मुख्य कार्यक्रम

BJP द्वारा गढ़ी कैंट के श्री तापकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव आयोजित किया जाएगा। श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में 108 कलशों के साथ दुग्धाभिषेक के बाद आरती होगी। GSAM मार्ग पर स्थित शिव मंदिर से श्रीरामोत्सव के संदर्भ में एक रैली निकाली जाएगी। गढ़ी कैंट में स्थित नवग्रह शनि मंदिर में 1100 दीप जलाए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-चारधाम यात्रा मार्गों पर होने वाली स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों के निदान हेतु एम्स ऋषिकेश द्वारा चिकित्सकों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन।

khabaruttrakhand

2 फरवरी को UCC कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, Uttarakhand के CM Dhami ने बताई समान नागरिक व्यवस्था लागू करने की रणनीति

cradmin

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सभागार नई टिहरी में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के सम्बन्ध में बैठक की गई आहूत,जारी किये कई निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights