khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Arvind Kejriwal: रामराज की अवधारणा से प्रेरित, Delhi में सरकार चला रहे हैं, लक्ष्य है सभी को मुफ्त राशन, सुरक्षा, बिजली, पानी, और सम्मान प्रदान

Arvind Kejriwal: रामराज की अवधारणा से प्रेरित, Delhi में सरकार चला रहे हैं, लक्ष्य है सभी को मुफ्त राशन, सुरक्षा, बिजली, पानी, और सम्मान प्रदान

Delhi सरकार ने ITO के प्यारेलाल भवन में आयोजित किए गए रामलीला का दृश्यांकन किया, जिसे मुख्यमंत्री Arvind Kejriwa ने साकार किया। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की और भगवान श्रीराम, माता सीता, और लक्ष्मण की आरती की, और देश और Delhi के समृद्धि, शांति, और विकास के लिए प्रार्थना की। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री को एक पौध और एक वस्त्र प्रस्तुत करके उनका स्वागत किया।

इस मौके पर, Kejriwal ने कहा कि वह रामराज के अवधारणा से प्रेरित होकर Delhi में सरकार चला रहे हैं। प्रयास यह है कि Delhi में कोई भूखा न सोए, हर गरीब को मुफ्त राशन मिले, हर नागरिक को सुरक्षा मिले, हर व्यक्ति को 24 घंटे बिजली, पीने का पानी और आदर मिले। अब Delhi में हर बच्चा अच्छी शिक्षा प्राप्त कर रहा है और हर व्यक्ति को मुफ्त उपचार मिल रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हमें मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन से सीखना चाहिए। आपको अपने माता-पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए और हमेशा सच्चाई का समर्थन करना चाहिए। भगवान राम अयोध्या के राजा थे। जिस नियम को उन्होंने दिया, वह पृथ्वी पर एक आदर्श नियम के रूप में माना जाता है कि यदि कोई नियम होता है तो वह ऐसा होना चाहिए।

Kejriwal ने सुंदरकांड पठा

रामलीला का दृश्यांकन के बाद, Arvind Kejriwal ने सुंदरकांड का पाठ भी किया। रविवार शाम को किडवाई नगर में स्थित सेंट्रल पार्क में सुंदरकांड पाठ आयोजित किया गया था। यहां पहुंचने के बाद, CM Arvind Kejriwal ने भगवान हनुमान की पूजा की और सुंदरकांड का पाठ किया।

Advertisement

AAP ने आयोजित करेगी जुलूस और भंडारा

सोमवार को, आयोध्या में राम लल्ला की प्रतिष्ठापन के बाद, आम आदमी पार्टी ने तय किया है कि पूरे Delhi को राममय बनाया जाएगा। इस श्रृंगार में, उसने सभी 70 विधानसभा सीटों में सुंदरकांड, शोभा यात्रा, आरती, प्र

साद वितरण सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी ने रविवार को सीनियर आम आदमी पार्टी नेता और विधायक दिलीप पांडेय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

Advertisement

इस अवसर पर, दिलीप पांडेय ने कहा कि भगवान राम मानवता का आदर्श हैं, जिनसे पूरा देश मानवता के लिए प्रेरित होता है। इस रघु वंश में जन्मे ऐसे भगवान राम के आगमन से पूरा देश राममय बन गया है। पूरे देश ने एक पंक्ति में जड़े हाथों से भगवान राम का स्वागत किया है। इस शुभ अवसर पर, Delhi के लोग पीछे नहीं हैं और भगवान राम का हार्दिक स्वागत करने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

Advertisement

Related posts

भाजपा ने माइक्रो डोनेशन के लिए संयोजक व सह संयोजक किये नियुक्त।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Cabinet: PM आवास के लाभार्थियों पर सरकार मेहरबान, अब देना होगा कम पैसा…जानें और क्या फायदे

cradmin

Breaking:- टिहरी जनपद के दूरस्थ इन गावों को राजस्व ग्राम घोषित करने की मांग।#HighDemandRevenueVillage.

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights