khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद CM Yogi का दिखा अलग रूप, बच्चे को गोद में उठाकर खूब खिलाया; दृश्य वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद CM Yogi का दिखा अलग रूप, बच्चे को गोद में उठाकर खूब खिलाया; दृश्य वीडियो

CM Yogi: Ramlala अब Ayodhya में बस गए हैं। भगवान के बाल स्वरूप को पूरी रीति-रिवाज के साथ समर्पित किया गया है। पूरे देश से कई प्रमुख व्यक्तित्व इस ऐतिहासिक क्षण को साक्षात्कार करने के लिए उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath का एक विभिन्न रूप देखा गया। CM Yogi को मंदिर के संबाग में एक बच्चे को गोदी में लेते हुए देखा गया। उन्होंने इस निर्दोष बच्चे को गोदी में लिया और कई बार उछलते हुए उसे प्यार से देखा। उन्होंने कहा कि यह हमारी संस्कृति है जहां हर बच्चा भगवान राम को देखता है।

‘राम हर मन में है’

पहले, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा, “लार्ड Ram Lalla के महान, दिव्य और नैवी आवास में निवास के लिए आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। मन भावुक है। निश्चित रूप से आप सभी आज इस ऐतिहासिक मौके पर एक ही भावना को महसूस कर रहे होंगे। लेकिन भारत की हर नगर, हर गाँव अयोध्या धाम है। हर मन में राम का नाम है। हर आँख खुशी और संतोष की आँसुओं से भीगी हुई है। हर जीभ राम-राम का जप कर रही है। राम हर खुदरा में है… ऐसा लगता है। कि हम त्रेतायुग में पहुँच गए हैं।

Advertisement

‘अवधपुरी में Shri Ramlala का समर्पण, भारत में ‘रामराज्य’ की स्थापना की घोषणा’
मुख्यमंत्री Yogi ने कहा कि आज पूरे भारत में भावनाओं और भावनाओं के साथ ऐतिहासिक और अत्यंत पवित्र परिसर में भगवान Shri Ram Lalla की मूर्ति का समर्पण हुआ है, जो 500 वर्षों के बाद हुआ। Shri Ram Lalla का निवास श्री अवधपुरी में ‘रामराज्य’ की स्थापना की घोषणा है। ‘सभी में प्रेम है। ‘चलहीं स्वधर्म निरत श्रुति नीति’ की धारणा हकीकत बन गई है।

‘राम रोम में है’

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि राम का नाम हर मन में है। हर आँख खुशी और संतोष की आँसुओं से भीगी हुई है। हर जीभ राम-राम का जप कर रही है। राम रोम में है। पूरा राष्ट्र राम के साथ खुश है। ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में पहुँच गए हैं। आज रघुनंदन रघव Ramlala अपने हृदय के भावनाओं से भरे संकल्प के साथ सिंहासन पर बैठे हैं। आज, हर राम भक्त के हृदय में खुशी, गर्व और संतोष की भावना है।

Advertisement

‘हमारी पीढ़ी को राम के इस कार्य का साक्षी होने का सौभाग्य है’

CM ने और कहा कि हमारी पीढ़ी भाग्यशाली है जो राम के इस कार्य का साक्षी हैं और जो इस कार्य के लिए सब कुछ समर्पित कर रहे हैं, वे और भी भाग्यशाली हैं। जो शताब्दियों तक “अमरावती ऑफ़ अवनि” और “भूमि का वैकुंठ” कहे जाने वाले अयोध्या, वह शताब्दियों तक शापित रहा। उसे अनधिकृत तौर पर देखा गया। योजनाबद्ध अपमान का सामना करता रहा। सनातन आस्था ने अपनी ही धरती में कुचली जारी रखी। लेकिन राम का जीवन हमें संयम सिखाता है और भारतीय समाज ने संयम बनाए रखा। हर नए दिन के साथ हमारा संकल्प मजबूत हुआ। और देखें आज… पूरी दुनिया अयोध्या की शान की सराहना कर रही है। सभी को अयोध्या आने का इच्छा है।

Advertisement

Related posts

UP Budget 2024: मुख्यमंत्री Yogi ने RLD को छोड़कर SP पर उठाया तंज, कहा – कोई भी मिलने को तैयार नहीं

cradmin

UP को सौगात: 5 नए एयरपोर्ट बनाने का एलान, इन जिलों में होंगे नए हवाई अड्डे

cradmin

UP राजनीति: SP के नेतृत्व में सपाईयों ने बैलेट पेपर से होने की मांग, आगामी लोकसभा चुनाव में EVM के खिलाफ

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights