khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Police: पुलिसकर्मियों की ACR दर्ज करने में आएगी पारदर्शिता, DGP ने चार सदस्यीय समिति बनाई

Uttarakhand Police: पुलिसकर्मियों की ACR दर्ज करने में आएगी पारदर्शिता, DGP ने चार सदस्यीय समिति बनाई

Uttarakhand Police: पुलिस कर्मचारियों के वार्षिक रिटर्न (ACR) की पंजीकरण के संबंध में एक ADG Admin के अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति गठित की गई है। DGP Abhinav Kumar ने कहा कि इससे ACR की दाखिल करने में और निष्ठा और पारदर्शिता की जा सकती है। ताकि श्रेणी प्रणाली में समानता लाई जा सके। इस समिति में, ADG प्रशासन समिति के अध्यक्ष और पुलिस IG कार्मिक, IG PAC और IG इंटेलिजेंस सदस्य होंगे।

उसी समय, DGP Abhinav Kumar ने पुलिस कप्तानों को अपराध पीड़ित योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं। DGP ने अपराध पीड़ित योजनाओं के भुगतान मामलों की समीक्षा की थी। इस दौरान पाया गया कि कुल अपराध के समाप्त होने के संबंध में उपयोगकर्ताओं की संख्या बहुत कम है।

Advertisement

इस स्थिति में, उन्होंने सभी पुलिस कप्तानों, थाना अधीक्षकों और जांच अधिकारियों से इन योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कहा है। इसके लिए अदालतों, जिला विधिक सेवा प्राधिकृतियों और राज्य विधिक सेवा प्राधिकृतियों में आवेदन के संबंध में जागरूकता फैलाई जानी चाहिए।

DGP ने कहा कि वर्तमान में Uttarakhand अपराध पीड़ित योजना 2013 और उत्तराखंड अपराध पीड़ित योजना 2013 और उत्तराखंड प्रतिशोध योजना 2020, महिला पीड़िताओं के लिए और अन्य अपराधों के लिए केवल महिला पीड़िताओं को मुआवजा राशि देने के लिए लागू हैं।

Advertisement

Related posts

जिला सेक्टर योजना के अंतर्गत वर्ष 2024-25 हेतु 95 करोड़ 22 लाख 90 हजार का परिव्यय हुआ पास।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- आँगन में खेल रहे तीन वर्षीय बच्चे पर हमला करने वाला गुलदार आदमखोर घोषित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-15 दिवसीय रवांई बसंतोत्सव विकास मेले बाजार की जातर का रविवार को रंगारंग कार्यक्रम के बीच आगाज

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights