khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Police School: DSP Anil Kumar Joshi ने बच्चों को सिखाया कानून का पाठ, कहा- वर्दी की नौकरी के लिए अभी से करनी होगी तैयारी

Police School: DSP Anil Kumar Joshi ने बच्चों को सिखाया कानून का पाठ, कहा- वर्दी की नौकरी के लिए अभी से करनी होगी तैयारी

Dehradun International School, Dehradun में एक पुलिस स्कूल का आयोजन किया। इस दौरान, DSP Anil Kumar Joshi ने बच्चों को साइबर अपराध से बचाव के लिए टिप्स दीं। उन्होंने कहा कि अगर आप एक वर्दी में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपको इसकी तैयारी अब से करनी होगी।

उन्होंने कहा कि हमारे देश की बाहरी सुरक्षा केंद्रीय बल के साथ है। ताकि हम सुरक्षित रहें और देश विकसित हो, जबकि देश की भीतरी सुरक्षा पुलिस के साथ है। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण चीज साइबर अपराध से बचना है।

Advertisement

हमें सोशल मीडिया के बारे में जागरूक रहना चाहिए। इसके अलावा, घर छोड़ते समय यातायात नियमों का पालन करना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। सीट बेल्ट पहनें, अच्छी हेलमेट पहनें और तेज़ न चलाएं।

ड्रग्स से दूर रहें

उन्होंने कहा कि हमें सभी प्रकार की नशे से बचना चाहिए। जो देश की युवा जनता को ड्रग्स से बर्बाद करता है और जालसाजी से अर्थव्यवस्था को बर्बाद करता है, वह एक आतंकवादी है। देश का भविष्य युवा के हाथों में है, लेकिन इससे पहले हमें विचार और समझ की शक्ति बढ़ानी होगी। बच्चों को अपनी क्षमताओं को पहचानकर आगे बढ़ना होगा।

Advertisement

पुलिस तुम्हारा दोस्त है, डरो मत

हमें प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करनी है। आपको सफलता के लिए अपनी आधार को बनाए रखना होगा। इसके अलावा, बच्चों को मल्टीटास्किंग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस से कभी भी डरना नहीं चाहिए। पुलिस तुम्हारा दोस्त है। समस्या या शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर से संपर्क करें। इसके अलावा, यदि आप अपने आसपास कुछ गलत देखते हैं, तो जरूर अपने माता-पिता और शिक्षकों को बताएं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- घनसाली क्षेत्र में तीन बच्चों सहित सड़क पर निराश्रित घूम रही महिला को उपजिलाधिकारी की मदद से मिला आशियाना। जाने पूरा मामला।

khabaruttrakhand

धर्म:-श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में होगा शिव पुराण।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-बिजली विभाग की जिला अधिकारी ने की हौसला अफजाई। प्रत्येक घर को मिलेगी बिजली। धीराज गर्ब्याल।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights