khabaruttrakhand
हरियाणा

Haryana: CM Manohar Lal ने कहा- ‘BJP सरकार में नौकरियों में शिक्षा पैमाना है, गरीबी नहीं’, नेताजी सुभाष जयंती के मौके पर रोहतक

Haryana: CM Manohar Lal ने कहा- 'BJP सरकार में नौकरियों में शिक्षा पैमाना है, गरीबी नहीं', नेताजी सुभाष जयंती के मौके पर रोहतक

राज्य के मुख्यमंत्री Manohar Lal को मंगलवार को बुरी मौसम के कारण रोहतक शहर पहुंचने में 11 बजे तक मुश्किल हो गई। Chandigarh से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं ले सका क्योंकि बुरे मौसम की वजह से। मुख्यमंत्री Manohar Lal ने Chandigarh से पानीपत तक ट्रेन से यात्रा की और फिर पानीपत से रोहतक की ओर रोड से यात्रा की। मुख्यमंत्री सीधे नेताजी सुभाष जयंती के उत्सव में सरकारी महिला महाविद्यालय पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने कहा, नौकरियों में नेपोटिज्म और बड़ापन का अंत हो गया है

मुख्यमंत्री Manohar Lal ने कहा कि देश ने स्वतंत्रता प्राप्त की है। सरकारें देश को चला रही हैं। अब तंत्र को बदलना है। इसके लिए हमें अपनी ज्ञान को बढ़ाना होगा। योग्यता को बढ़ाना होगा। योग्यता मिशन को अपनाते हुए देश को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत और पसीने की आवश्यकता है। देश के लिए काफी कुछ किया गया है। बहुत कुछ बाकी है। इसलिए युवा मेहनत करें। वफादार रहें। आगे बढ़ें और समाज और देश के लिए ईमानदारी से काम करें। इससे देश को दुनिया में श्रेष्ठ बनाया जा सकेगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि नौकरियों में अब नेपोटिज्म और बड़ापन का समाप्त हो गया है। युवा को अध्ययन करना होगा और योग्यता प्राप्त करनी होगी। इसके लिए कौशल विकसित करने की आवश्यकता है। पहले इसके लिए कम से कम प्रावधान था। अब हमने इसे बदल दिया है। छात्र कौशल सीखें। उनके आधार पर, कौशल विकास विश्वविद्यालय बनाया गया है। युवा यहां कौशल सीखकर अपनी पहचान बना सकता है। हमने सरकारी नौकरियों के लिए एक मिशन चलाया है।

इस के तहत, नौकरियां योग्यता के आधार पर दी जाएंगी। अब वह समय गया है, मैं, मेरा भाई, मेरा परिवार, इस पर जारी रहा। किसी ने गरीब से तक कभी नहीं पूछा। हमने उन गरीबों को भी उन युवाओं के समान अधिकार दिए हैं जो शिक्षा का पालन करते हैं जितना समृद्ध परिवारों के युवा करते हैं। शिक्षा मानक है। कोई गरीबी नहीं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हमने समाज के हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास किया है। उद्देश्य है कि Haryana एक हरियाणवी है, और राज्य के लिए काम करें। हमारा कल्याण इसमें है।

तीन योजनाएं शामिल हैं, रेलवे बनाएगा ऊचे पथ के साथ बनाए जाने वाले सड़क का शिलान्यास करेगा

DC Ajay Kumar ने बताया कि बुधवार को स्थानीय स्तर पर मिनी सचिवालय में एक कार्यक्रम होगा, जिसमें राज्य सभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा मुख्य अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री, लाहली-कलानोर-महम रेलवे स्थल के बीच लेवल क्रॉसिंग के लिए 35 करोड़ 40 लाख से अधिक लागत पर बने दो लेन के ओवरपास पुल, शहर में ऊचे रेलवे ट्रैक के साथ एक सड़क को 21 करोड़ 27 लाख की लागत पर बनाने का, बनियानी माइनर के टरेट नंबर 20044 की से लेकर डोबा माइनर के टरेट नंबर 4700 की पुनर्निर्माण का शिलान्यास करने का एक सीधा पत्थर रखेगा, और 2 करोड़ 93 लाख से अधिक की राशि के साथ बानीयानी माइनर के टरेट नंबर 63000 पर मेहम ड्रेन के स्थायी पम्प हाउस के लिए नई पम्प की खरीद करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकांश का शिलान्यास किया है।

Advertisement

AAP नेता के घर के पास पुलिस का पैम्प लगाया गया

इसी दौरान, आम आदमी पार्टी के राज्य सचिव लवलीन तुटेजा ने बताया कि वह सुबह 8 बजे स्कूटर पर घर से निकल रही थीं। तब पुलिस टीम आई और उन्हें घर के अंदर भेज दिया। बाहर अब तक पुलिसकर्मी तैनात हैं। उनको बार-बार क्यों घर से बाहर निकलने से रोका जा रहा है। यह उनकी समझ से बाहर है।

Advertisement

Related posts

Haryana: 60 हजार नौकरियों की घोषणा; युवा बनेंगे ठेकेदार, बिना गारंटी के मिलेगा लोन, CM ने किया एलान

cradmin

Haryana JCB संगठन ने Sonipat में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया, खनन गतिविधियों के बाहर खेतों से मिट्टी की खुदाई और उठान

cradmin

Kurukshetra: थीम पार्क में विवेकानंद युवा महासम्मेलन; CM Manohar Lal पहुंचे, PM Modi का भाषण बीच में रुका

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights