khabaruttrakhand
हरियाणा

Haryana: 60 हजार नौकरियों की घोषणा; युवा बनेंगे ठेकेदार, बिना गारंटी के मिलेगा लोन, CM ने किया एलान

Haryana: 60 हजार नौकरियों की घोषणा; युवा बनेंगे ठेकेदार, बिना गारंटी के मिलेगा लोन, CM ने किया एलान

Haryana के मुख्यमंत्री Manohar Lal ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि जैसे कि Narendra ने उस समय पूरी दुनिया को भारत का संदेश दिया था, ठीक उसी तरह वर्तमान में प्रधानमंत्री Narendra Modi भी देश का गर्व बढ़ा रहे हैं। चाहे योग की अंतरराष्ट्रीय मान्यता हो या गीता जयंती की अंतरराष्ट्रीय प्रकृति हो, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भारतीय सांस्कृतिक को विदेश में ले जाने का कार्य किया है। आज हमारा देश कोई आपत्कालीन नहीं है, बल्कि हर मुद्दे पर उचित रूप से खड़ा होने वाला देश है।

ग्रुप डी परीक्षा का परिणाम आज घोषित होगा

मुख्यमंत्री Manohar Lal ने कहा कि HTET ग्रुप-डी परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को घोषित किया जाएगा। लगभग 3.25 लाख युवा इस परीक्षा में शामिल हुए थे। 13 हजार से अधिक युवा ग्रुप डी नौकरियां प्राप्त करेंगे। Manohar Lal ने मिशन 60 हजार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 60,000 अंत्योदय परिवारों के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 7500 वन मित्र, 15000 संविदानुक्रमण कर्मचारी, 10,000 कारखानों में प्रशिक्षित कर्मचारी, 15000 सिविल इंजीनियरिंग ठेकेदार और 7500 अटल सेवा केंद्र ऑपरेटरों की भर्ती की जाएगी।

Advertisement

अब युवा ठेकेदार बनेंगे, सरकार प्रदान करेगी इस सुविधा को

युवा को नागरिक इंजीनियरिंग क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर उन्हें नए ठेकेदार बनाया जाएगा। एक वर्ष के लिए बिना गारंटी के 3 लाख रुपये तक का ऋण प्रदान किया जाएगा। यदि ये युवा अपने गाँव और क्षेत्र में 25 लाख रुपये तक के काम करते हैं, तो कोई गारंटी नहीं ली जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक वर्तमान सरकार ने 1,10,000 नौकरियां दी गई हैं। शीघ्र ही 60 हजार नौकरियां राज्य के युवाओं को मेरिट के आधार पर दी जाएंगी।

इजराइल में रोजगार प्रदान किया जाएगा

हमारी जनसंख्या का 60 प्रतिशत हिन्दी है। हमने एक अद्वितीय प्लेसमेंट सेल बनाकर युवाओं को विदेशों में भी नौकरी प्रदान करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इन्हें प्रशिक्षित करके इजराइल में युवा को रोजगार प्रदान किया जाएगा। Haryana सरकार उसके सुरक्षा और एक लाख से अधिक वेतन के साथ जिम्मेदार रहेगी। हमने मिशन मेरिट चला रहे हैं, हमने किसी भी चिट्ठी और किसी भी खर्च के बिना युवाओं को नौकरियां दी हैं।

Advertisement

Haryana के युवा अपनी पहचान छोड़ रहे हैं

मुख्यमंत्री Manohar Lal ने कहा कि Haryana के युवा पूरे देश में अपनी पहचान छोड़ रहे हैं। हमारे खिलाड़ी, किसान और सैनिक पूरी दुनिया में नाम कमा रहे हैं। हमने जातिवाद, भ्रष्टाचार और जातिवाद को समाप्त कर दिया है। इसके अलावा, उन्होंने राजनीतिक उत्तोलन को भी समाप्त किया है।

Advertisement

Related posts

Haryana JCB संगठन ने Sonipat में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया, खनन गतिविधियों के बाहर खेतों से मिट्टी की खुदाई और उठान

cradmin

Haryana: CM Manohar Lal ने कहा- ‘BJP सरकार में नौकरियों में शिक्षा पैमाना है, गरीबी नहीं’, नेताजी सुभाष जयंती के मौके पर रोहतक

cradmin

PM Poshan Yojana: सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन के लिए 658 करोड़ का बजट मंजूर, केंद्र और राज्य सरकार का यह है योगदान

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights