khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-यहां राष्ट्रीय बालिका दिसस के अवसर पर पुलिस ने लगाया जनजागरुकता शिविर।

राष्ट्रीय बालिका दिसस के अवसर पर पुलिस ने लगाया जनजागरुकता शिविर।

रिपोर्ट:-  सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

Advertisement

छात्राओं को महिला, बाल अपराधों एवं अधिकारों के प्रति किया जागरुक*

स्कूली छात्राओं को *महिला, बाल अपराधों एवं अधिकारों के प्रति जागरुक* करने के उद्देश्य से  24 जनवरी 2024 को *राष्ट्रीय बालिका दिवस* के अवसर पुलिस अधीक्षक महोदय उत्तरकाशी* के दिशा-निर्देशन में *उत्तरकाशी पुलिस* द्वारा *राजकीय बालिका इण्टर कालेज उत्तरकाशी एवं राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गांधी विद्या मंदिर उत्तरकाशी* में जनजागरुकता शिविर आयोजित कर बालिकाओं को महिला/बालिकाओं से सम्बन्धित अपराधों एवं महिला एवं बाल अधिकारों के प्रति जागरुक किया गया।

Advertisement

जनजागरुकता शिविर में *म0उ0नि0 गीता एवं म0हे0कानि0 माया गुसांई* द्वारा छात्राओं को वर्तमान परिदृश्य में बढ रहे महिला एवं बाल अपराधों के साथ-साथ बाल भिक्षावृत्ति, साइबर सुरक्षा, नशे के दुष्प्रभाव एवं यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी देकर जागरुक किया गया।

Advertisement

सभी छात्राओं को किसी भी प्रकार के महिला सम्बन्धी अपराध घटित होने एवं संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी *उत्तराखण्ड पुलिस एप के गौरा शक्ति मॉड्यूल, आपातकालीन नम्बर 112 व महिला हेल्पलाईन नम्बर 9411112780* पर देने हेतु प्रोत्साहित किया गया ।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने आयोजित किया पशु चिकित्सा शिविर।

khabaruttrakhand

बिग ब्रेकिंग:- जाने क्या कुछ चल रहा है उत्तराखंड में लोकायुक्त्त की नियुक्ति को लेकर, कब हो सकती है लोकायुक्त्त की नियुक्ति।

khabaruttrakhand

सेवा पखवाडा:- एम्स ऋषिकेश के यूरोलाॅजी विभाग और नगर क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights