khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: Congress का एक खेमा चाहता है Priyanka Gandhi को इस हॉट सीट पर चुनाव लड़ाना, जिलाध्यक्षों की बैठक में हुई पैरवी

Uttarakhand: Congress का एक खेमा चाहता है Priyanka Gandhi को इस हॉट सीट पर चुनाव लड़ाना, जिलाध्यक्षों की बैठक में हुई पैरवी

Congress के एक कैम्प में यह तर्क है कि अगर Priyanka Gandhi को टिकट मिला तो पार्टी के किसी भी स्तर पर कोई विरोध नहीं होगा। सभी कार्यकर्ता चुनाव में एकजुटता से काम करेंगे। यह स्वाभाविक है कि पांच लोकसभा सांसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में से सबसे गरम हरिद्वार की सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat और Dr. Harak Singh Rawat भी इसे प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पार्टी के इस कैम्प का मत है कि एक बड़े चेहरे पर बेट करना उचित है।

Congress के राज्याध्यक्ष Karan Mehra के अनुसार, पिछले महीने जिला प्रमुखों की मीटिंग में कुछ अधिकारी ने हरिद्वार सीट से Priyanka को उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई थी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों का चयन करने की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। 26 जनवरी को, पार्टी की केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी पाँच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए उत्तराखंड आएगी।

Advertisement

आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए राज्य के पाँच लोकसभा सीटों के लिए Congress के टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले उम्मीदवार योजनाएँ बना रहे हैं। लेकिन Congress पार्टी के इस कैम्प में यह तर्क है कि हरिद्वार सीट से Priyanka Gandhi वाड्रा को उम्मीदवार बनाकर Congress आसानी से जीत ह सकती है। Priyanka को टिकट देने पर पार्टी के किसी भी स्तर पर विरोध नहीं होगा। सभी कार्यकर्ता एकजुटता से काम करेंगे।

राज्य के Congress प्रमुख के अनुसार, दिसंबर महीने में Congress जिला प्रमुखों की मीटिंग में, कुछ अधिकारी ने हरिद्वार सीट से Priyanka को टिकट देने की मांग उठाई थी। इस संबंध में राज्य Congress समिति ने अब तक कोई प्रस्ताव या विचार नहीं किया है। केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी सभी लोकसभा सीटों में सर्वेक्षण करेगी। जिस पर आधारित होकर पार्टी कमांड उम्मीदवार को टिकट देगा।

Advertisement

Congress को किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेने की स्थिति में है, पार्टी उसे चुनाव जीतने वाले को ही टिकट देगी। आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए यह Congress के लिए महत्वपूर्ण है। पार्टी को किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेने की स्थिति में है। इस समय देश खतरे में है। महिलाएं और किसानों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को परेशान किया जा रहा है। इस परिस्थिति में BJP को रोका जाना चाहिए। ताकि देश सुरक्षित रह सके।

Advertisement

Related posts

टंनल हादसा अपडेट उत्तरकाशी:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिलक्यारा सुरंग के भीतर हुए भू धंसाव स्थल का निरीक्षण कर राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की ।

khabaruttrakhand

अवैध नशे पर पुलिस की कार्रवाई 1 किलो से अधिक चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस का प्रहार जारी,अवैध चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights