khabaruttrakhand
उत्तराखंड

SSP Shweta Chaubey: Uttarakhand की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक Shweta Chaubey को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया

SSP Shweta Chaubey: Uttarakhand की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक Shweta Chaubey को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया

SSP Shweta Choubey: अपनी बेहतरीन पुलिसिंग के लिए Uttarakhand में ही नहीं वरन पूरे देश में जानी जाने वाली पौड़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक Smt. Shweta Choubey का चयन राष्ट्रपति पदक के लिए हुआ है। उनको यह पदक उनकी विशिष्ठ सेवाओं के लिए दिया गया है। उनके पति मणिकांत मिश्रा भी वर्तमान में SDRF में बतौर कमांडेट तैनात है।

Advertisement

IPS Smt. Shweta Choubey की स्मार्ट पुलिसिंग के बारे में कौन नहीं जाता है। वर्तमान में पौडी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात Smt. Shweta Choubey अपनी विशिष्ठ कार्यशैली के लिए जानी जाती है। इससे पहले पुलिस अधीक्षक चमोली के पद पर कार्यरत रही है। कोरोना काल में बतौर SP सिटी उनके कार्यकाल की हर किसी ने सराहना की है। Dehradun में लोग आज भी उनको याद करते हैं। इसके अलावा 2021 के महाकुंभ के दौरान उन्होंने जिस तरह से कार्य किया है वह किसी से छिपा नहीं है। SIT में रहते हुए उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाले का भंडाफोड़ किया तो विजिलेंस में रहते हुए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने का काम किया है। अंकिता भंडारी कांड के बाद पौड़ी जिले के बिगड़ते हालत को देखते हुए उनको पौड़ी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी मिली थी। उनके नेतृत्व में पौड़ी पुलिस ने कई बड़ी सफलता हासिल की है। इस बार के कांवड़ मेले के दौरान नीलकंठ महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़ एवं खराब मौसम के बीच वह लगातार पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन करती रही। Uttarakhand से उनके अलावा IG SDRF एवं विशेष सचिव गृह रिधिम अग्रवाल, SSP Dehradun अजय सिंह, ASI सुरजीत सिंह एवं हेड कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह को भी राष्ट्रपति पद के लिए चयनित किया गया है।

Advertisement

Related posts

Haridwar: 2004 के संपत्ति विवाद में शिकायतकर्ता द्वारा सुरक्षा की मांग उठाई गई; 28 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

khabaruttrakhand

विद्यार्थियों को पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में प्रशिक्षण के लिए समग्र शिक्षा उत्तराखण्ड और स्विस एजुकेशन ग्रुप के मध्य किया गया एम.ओ.यू।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित की गई जिला सहकारी विकास समिति की बैठक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights