khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP-Uttarakhand UP लोकसभा चुनाव 2024: PM Modi के लिए ‘जाटलैंड’ बनेगा चुनावी केंद्र, तीसरी बार वेस्ट UP से होगा चुनावी प्रारंभ

UP-Uttarakhand UP लोकसभा चुनाव 2024: PM Modi के लिए 'जाटलैंड' बनेगा चुनावी केंद्र, तीसरी बार वेस्ट UP से होगा चुनावी प्रारंभ

लोकसभा चुनाव 2024: 22 जनवरी को अयोध्या में राम लल्ला के जीवन का समर्पण करने के बाद, प्रधानमंत्री Narendra Modi फिर से UP के दौरे पर होंगे। 25 जनवरी को, PM Modi लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बुलंदशहर से रैली करेंगे। यह पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री ने चुनावों की शुरुआत के लिए पश्चिमी UP का चयन किया है। पहले 2019 में, उन्होंने मेरठ से चुनाव प्रचार करना शुरू किया था जबकि 2014 में, उन्होंने चुनाव के झिलमिलाहट को बुलंदशहर से ही ध्वनि दी थी।

PM Modi फिर से पश्चिमी यूपी से चुनावी तूफान बजाएंगे

‘जाटलैंड’ से चुनावों की शुरुआत प्रधानमंत्री Modi के लिए शुभ मानी जाती है। 2014 में, BJP और उसके साथी ने राज्य में 80 सीटों में से 73 जीती थीं। तब पश्चिमी UP की सभी 14 सीटें पार्टी के खाते में गई थीं, जबकि 2019 में, BJP ने SP और BSP गठबंधन के सामने 7 सीटें हारी थीं। BJP ने 62 सीटें जीती जबकि उसके साथी अपना दल को दो मिलीं। वर्तमान में BJP के पास 8 सीटें हैं। PM Modi एक बार फिर से यहां से चुनाव आयोजित करके मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

पश्चिमी UP की इन 14 सीटों पर नजर रखें

2019 में, BJP को पश्चिमी UP की सीटों में नगीना, बिजनौर, संभल, अमरोहा, सहारनपुर और मुरादाबाद में हार का सामना करना पड़ा। पार्टी की नजर इसके साथ इन सभी 14 सीटों को जीतने पर है, जिनमें ये सीटें शामिल हैं। 25 जनवरी को, प्रधानमंत्री Narendra Modi न केवल बुलंदशहर के लोगों से बातचीत करेंगे बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

रैली के लिए प्रशिक्षण में प्रशासन

इसलिए, भारी भीड़ के इकट्ठे होने की संभावना को देखते हुए, जिला प्रशासन और पुलिस ने तैयारी में बढ़ोतरी है। CM Yogi Adityanath ने खुद 20 जनवरी को PM की रैली की तैयारियों का समीक्षा लेने के लिए आए थे। रैली की सुरक्षा के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं। बुलंदशहर के SSP के अनुसार, PM की रैली के संदर्भ में लगभग 5000 पुलिसकर्मी तीन-स्तरीय सुरक्षा चक्र देखेंगे। प्राय: 5 लाख लोगों की उम्मीद है कि प्रधानमंत्री की रैली में भाग लेंगे।

Advertisement

Related posts

Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही PM Modi आएंगे Ayodhya, Ramnagari को देंगे ये खास सौगात

khabaruttrakhand

Election: चुनाव प्रचार में BJP से बहुत पीछे है गठबंधन, रैली करते नजर नहीं आ रहे विपक्षी नेता, पढ़िए ये रिपोर्ट

cradmin

Ayodhya: CM Yogi ने दर्शनार्थियों की व्यवस्था की समीक्षा, बोले- “सभी को दर्शन सुगम करना हमारा कर्तव्य”

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights