khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

यहाँ अहिंसा उत्सव के तीसरे दिन कांग्रेसजनौ ने गांधी जी की प्रतिमा के समुख चरखा चलाकर किया राम भजन।

अहिंसा उत्सव के तीसरे दिन कांग्रेसजनौ ने गांधी जी की प्रतिमा के समुख चरखा चलाकर किया राम भजन।

आज जिला मुख्यालय नई टिहरी के सुमन पार्क में कांग्रेसजनों द्वारा देश भर में चलाए जा रहे अहिंसा उत्सव के तहत तीसरे दिन गांधी जी की प्रतिमा के सामने राम भजन के साथ चरखा चलाकर दिया अहिंसा का संदेश ।

Advertisement

कार्यक्रम के संयोजक अहिंसा के साथी प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश राणा शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला पीएससी सदस्य देवेंद्र नौटियाल जिला उपाध्यक्ष खुशी लाल वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरि सिंह मखलोगा, विजेंद्र सिंह नेगी, वीरेंद्र सिंह नेगी गिरवीर सिंह नेगी आसद आलम ,युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल , जुनैद खान ,सरताज अली जमीर अहमद, आदि कांग्रेस जनों ने सफाई अभियान में सहयोग दिया ।

कार्यक्रम के संयोजक सैयद मुसरफ़ अली ने कहा कि 25 जनवरी से 31 जनवरी तक देश भर में अहिंसा के रास्ते कार्यक्रम के 6 वर्ष पूरे होने पर अहिंसा उत्सव मनाया जा रहा है जिसके तहत आज तृतीय दिवस पर महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने उनका प्रिय कार्य चरखा चलाकर अहिंसा के रास्ते और संविधान के रास्ते पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि गांधी दर्शन का यह प्रबल सिद्धांत है कि सत्य, अहिंसा और न्याय का आधार आध्यात्मिक ज्ञान और प्रेरणा है।

मनुष्य जीवन का उद्देश्य सांसारिकता से मुक्ति पाकर आध्यात्मिक सुख को प्राप्त करना है।

Advertisement

इसी उद्देश्य को दृष्टिगत रखकर गांधी विचारधारा समाज की आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का संतुलित रूप तैयार करना चाहती है।
जबकि वर्तमान समय की सत्ता इसके ठीक विपरीत कार्य कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार ने कहा कि हम सबको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी द्वारा बताए हुए संविधान के रास्ते और अहिंसा के रास्ते चलकर देश की जो मजबूत आधारभूत ढांचा है जिसमें सर्वधर्म समभाव की भावना के साथ देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना है इस पर हम सबको चलना है ।

Advertisement

पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल ओर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा कि आज समाज में बांटने वाली ताकत अपना पैर पसार रही है जिससे पूरे समाज को खतरा है नौजवान पीढ़ी को अपने संविधान की संरचना संविधान का ढांचा और महात्मा गांधी जी द्वारा बताए गए रास्ते पर चलने की जरूरत है तभी जाकर हमारा देश अखंड भारत रहेगा।

Advertisement

Related posts

खून लेकर AIIMS Rishikesh से नई टिहरी पहुंचा ड्रोन, महज 33 मिनट में 49 किलोमीटर की दूरी कर ली तय

cradmin

BreakingNews:- पेपर लीक घोटाले मामले में मुख्य आरोपी हाकम सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत वाली खबर।

khabaruttrakhand

Budget 2024: Uttarakhand सरकार ने नए वित्तीय वर्ष के जनता के बजट के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights