khabaruttrakhand
Delhi NCR

Lok Sabha Election: Delhi में AAP और UP में SP से गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी Congress, ऐसे होगा सीट बंटवारा

Lok Sabha Election: Delhi में AAP और UP में SP से गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी Congress, ऐसे होगा सीट बंटवारा

Lok Sabha Election: Congress दिल्ली और उत्तर प्रदेश में गठबंधन बनाकर लोकसभा चुनावों में प्रतिस्पर्धा कर सकती है। Congress सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में सीट साझा करने पर आम आदमी पार्टी और Congress के बीच चर्चाएं चल रही हैं। AAP और Congress दिल्ली के लिए चार और तीन का सूत्र बना रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ भी गठबंधन बन सकता है। Congress और SP के शीर्ष नेतृत्व के बीच चर्चा के बाद उत्तर प्रदेश में सीट साझा करने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। Congress सूत्रों के अनुसार, अब तक UP के लिए 13 सीटें Congress पार्टी के लिए पहचानी गई हैं।

Advertisement

पहले ही, SP ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची जारी की है। इसमें तीन प्रत्याशी, जिनमें डिम्पल यादव भी शामिल हैं, परिवार से हैं, जबकि चार कुर्मी और एक मुस्लिम प्रत्याशी हैं। सांसद डिम्पल यादव को मैनपुरी से फिर से प्रत्याशी बनाया गया है और शफीकुर रहमान बर्क सम्भल से हैं। फैजाबाद एक अनारक्षित सीट है, लेकिन यहां से पूर्व मंत्री और नौ बार के विधायक अवधेश प्रसाद को वहां से उम्मीदवार बनाया गया है। एक क्षत्रिय प्रत्याशी है और दो-दो मौर्य और खत्री प्रत्याशियों को भी टिकट मिला है।

Advertisement

Related posts

AAP-Congress: अब AAP-Congress गठबंधन में नए मोड़, नेताओं के बीच दलित वोटों के संदर्भ में मुखाबला

cradmin

Republic Day: 70 हजार सुरक्षाकर्मियों के हवाले Delhi की सुरक्षा, आज रात 10 बजे से सीमाएं हो जाएंगी सील

cradmin

Supreme Court का आलम: AMU के अल्पसंख्यक स्थिति पर निर्णय के इंतजार में

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights