khabaruttrakhand
Delhi NCR

Lok Sabha Elections: आम आदमी पार्टी की PAC बैठक आज, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के उम्मीदवारों पर होगी चर्चा

Lok Sabha Elections: आम आदमी पार्टी की PAC बैठक आज, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के उम्मीदवारों पर होगी चर्चा

Lok Sabha elections से पहले, क्या आम आदमी पार्टी और Congress के बीच दिल्ली की सीटों पर गठबंधन होगा या नहीं, इस पर संदेह है। दोनों पार्टियाँ गठबंधन के लिए तैयार हैं, लेकिन निर्णय अभी भी बाकी है।

मंगलवार को, आम आदमी पार्टी ने प्रात: 11.30 बजे मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal के निवास पर राजनीतिक कार्य समिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में, गोवा की एक लोकसभा सीट, गुजरात की 26 सीटें और हरियाणा की 10 सीटों पर निर्णय लिया जा सकता है। जबकि इस बैठक में दिल्ली की सात सीटों पर कोई विचार नहीं होगा। इसके अलावा, पंजाब की 13 सीटों को भी बैठक में विचारित करने का कोई निर्णय नहीं है।

Advertisement

स्रोतों के मुताबिक, दिल्ली में गठबंधन के लिए अब भी दरवाजे खुले हैं। आम आदमी पार्टी चाहती है कि वह दिल्ली की सभी सात सीटों पर साथ में चुनाव लड़े। स्रोत कहते हैं कि यदि दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ते हैं, तो वोट बांटा जाएगा और इससे BJP को सीधा लाभ होगा।

दोनों पार्टियों के वोटर कार्यकर्ताओं का समूह एक ही है। यदि हम अलग-अलग चुनाव लड़ें, तो वोट बांटे जाएंगे और BJP को सीधा लाभ होगा। 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनावों के आंकड़े भी इसी दिशा में इशारा करते हैं।

Advertisement

पार्टी के स्रोतों के अनुसार, वरिष्ठ आम आदमी पार्टी के नेताओं को Congress के साथ संपर्क में है और दिल्ली में समझौते पर प्रयास किए जा रहे हैं। दोनों पार्टियों को समझौते से लाभ होगा। ऐसे में, केवल आने दिनों में कुछ स्पष्ट होगा कि क्या आम आदमी पार्टी और Congress के नेताओं का दिल्ली में लोकसभा चुनाव एक साथ या अलग-अलग लड़ेंगे।

Congress कार्यकर्ताओं की अभिप्राय देने की योजना

New Delhi: लोकसभा चुनाव के संबंध में राज्य Congress कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह दिख रहा है। वह अपने विचार प्रकट करने के लिए लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के संबंध में अपनी राय देने के लिए आगे बढ़ रहा है। पहली बार, Congress ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों के संबंध में कार्यकर्ताओं से राय लेने की मांग की है। जो कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की चर्चा जारी है, Congress ने सात सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कार्यशीलता शुरू की है।

Advertisement

Related posts

22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी, 2:30 बजे तक बंद रहेंगे, Delhi के LG VK Saxena ने किया ऐलान

cradmin

Arvind Kejriwal: Congress के साथ सीट समझौते पर बातचीत अंतिम चरण में, Delhi में गठबंधन जल्द

cradmin

रक्षा मंत्री Rajnath Singh और ब्रिटिश समकक्ष ग्रांट शाप्स की मुलाकात में, 2025 में कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के लिए भारतीय जल क्षेत्र का दौरा पर चर्चा हुई

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights