khabaruttrakhand
दुनियाभर की खबरे

Moto G34 5G समीक्षा: क्या Motorola का यह बजट स्मार्टफोन सबसे अच्छा

Moto G34 5G समीक्षा: क्या Motorola का यह बजट स्मार्टफोन सबसे अच्छा

Moto G34 5G: आजकल 5G का युग है। Smartphone कंपनियां भी ऐसे फोन्स की शुरुआत कर रही हैं जो 5G कनेक्टिविटी का समर्थन करते हैं। 5G Smartphone की बात करें, तो बाजार में फ्लैगशिप और मिड-रेंज सेगमेंट में इसके कई विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन जब हम एंट्री लेवल स्मार्टफोन की बात करते हैं, तो यह संख्या काफी कम हो जाती है। Motorola का Moto G34 5G इस खाली को बहुत अच्छी तरह भरता है। Smartphone निर्माता Motorola ने हाल ही में कई शानदार फोन लॉन्च किए हैं, जिससे कंपनी को वित्तीय smartphone मार्केट में प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया गया है। इस श्रृंगार में, कंपनी ने एक और फोन Moto G34 5जी पेश किया है। हमने इस smartphone का एक हफ्ते के लिए इस्तेमाल किया। आइए आपको बताते हैं कि इस फोन के साथ हमारा अनुभव कैसा रहा।

Moto G34 5G की कीमत

Motorola का Moto G34 5G स्मार्टफोन उपभोक्ता को कम पैसे में 5G समर्थन और कई बड़ी सुविधाएं प्रदान करने वाला एक बजट स्मार्टफोन है। सबसे पहले इस फोन की कीमत की बात करते हैं। इस डिवाइस को दो वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है। पहला वेरिएंट 4 GB RAM और 128 GB ROM वाला है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। जबकि, दूसरा वेरिएंट 8 GB RAM और 128 GB ROM वाला है, जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। इसके अलावा, इस फोन का तीन रंगों में विकल्प है – आइस ब्लू, चारकोल ब्लैक और ओशन ग्रीन।

Advertisement

डिज़ाइन

Moto G34 5G smartphone के डिज़ाइन की बात करते हैं, इसके पीछे की ओर उसकी लेदर फिनिश है, जिससे इसे प्रीमियम लुक मिलती है। इसके अलावा, इससे स्मार्टफोन को पकड़ना और फोन के से हाथ से न गिरने का खतरा भी कम हो जाता है। इसके साथ ही, पीछे के पैनल में थोड़ा कैमरा बंप और फ्लैश लाइट है और कंपनी के लोगो को बीच में दिया गया है।

फोन बहुत प्रीमियम और खुबसूरत दिखता है। स्क्रीन में केंद्रीय वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नहीं है, बल्कि पंच-होल डिज़ाइन है। फोन की राइट साइड पर वॉल्यूम अप-डाउन और पावर बटन्स दिए गए हैं। पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फिंगरप्रिंट सेंसर काफी अच्छी तरह काम करता है। इसके साथ ही, फोन की बाएं ओर सिम ट्रे और 3.5mm जैक, प्राइमरी माइक्रोफोन, USB Type-C पोर्ट और स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं।

Advertisement

डिस्प्ले

यह स्मार्टफोन 6.5 inch के HD Plus डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 120 Hz रिफ्रेश रेट का समर्थन है। यह फोन के लिए एक प्लस प्वाइंट है क्योंकि सामान्यत: इस रेंज के अन्य फोन 90 Hz रिफ्रेश रेट का समर्थन करते हैं। आप रिफ्रेश रेट को ऑटो, 60 Hz या 120 Hz पर सेट कर सकते हैं। जितना उच्च रिफ्रेश रेट, उतना ही फोन का ऑपरेट करना आसान होगा। हालांकि, उच्च रिफ्रेश रेट से बैटरी की खपत बढ़ती है।

कैमरा

कैमरा मॉड्यूल की बात करते हैं, फोन में 50MP मुख्य कैमरा और 2MP मैक्रो सेंसर हैं। फोन का कैमरा दिन के दौरान बहुत अच्छे से काम करता है और बेहतरीन रंग और विवरण के साथ फोटो लेता है। कहा जा सकता है कि फोन का कैमरा पर्याप्त प्रकाश में बहुत अच्छे से काम करता है। इसके साथ ही, रात को अगर पर्याप्त प्रकाश नहीं है, तो आप रात्रि दृष्टि सुविधा का उपयोग करके फोटो ले सकते हैं। रात्रि दृष्टि सुविधा फोटो की ब्राइटनेस बढ़ाती है लेकिन फोटो की गुणवत्ता को कम कर देती है।

Advertisement

फोन में सेल्फीज और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरा की प्रदर्शन क्षमता दिन के पर्याप्त प्रकाश या उच्च प्रकाश में अच्छी है, लेकिन कम प्रकाश में फोन को फोटो लेते समय कैमरा स्ट्रगल करता दिखता है, जिसका मतलब है कि फोटो की गुणवत्ता कम हो जाती है।

प्रदर्शन

इस स्मार्टफोन में Qualcomm SM6375 Snapdragon 695 5G चिपसेट दिया गया था। यह प्रोसेसर काफी पुराना है। लेकिन जब इस फोन का इस्तेमाल कर रहे थे, हमने महसूस नहीं किया कि फोन हैंग हो रहा है या स्लो चल रहा है। फोन ने दिन के सभी कार्यों को बहुत अच्छी तरह से संभाला। गेमिंग के दौरान भी फोन का प्रदर्शन ठीक रहा।

Advertisement

सॉफ़्टवेयर

यह फोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। फोन को सेट करने के बाद, हमें सबसे ज्यादा पसंद यही बात हुई कि इसमें ब्लोटवेयर ऐप्स की कमी थी। ब्लोटवेयर एप्स वे होते हैं जो डिवाइस पर पूर्व-स्थापित होते हैं। Google ऐप्स के अलावा, इस फोन में केवल Facebook, Kotak Bank ऐप और Brain Test ऐप हैं। कुछ स्मार्टफोन में इन ब्लोटवेयर ऐप्स की संख्या बहुत अधिक होती है। आप चाहें तो इन ब्लोटवेयर ऐप्स को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।

बैटरी

Moto G34 5G में 5,000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्ज को समर्थित करती है। फोन की बैटरी लाइफ काफी अच्छी है। फोन के साथ दिए गए चार्जर की मदद से, इसे 2 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। 100 प्रतिशत चार्जिंग के बाद, फोन की बैटरी 24 घंटे तक चलती है। हालांकि, फोन की बैटरी लाइफ इस बात पर भी निर्भर करती है कि फोन का उपयोग कैसे किया जाता है। हर व्यक्ति का फोन उपयोग करने का तरीका अलग होता है।

Advertisement

हमारा निर्णय

यदि आप 12,000 रुपये के दायरे में एक फोन खरीदना चाहते हैं जिसमें 5G का समर्थन हो और शानदार डिस्प्ले और बैटरी लाइफ हो, तो यह फोन आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Advertisement

Related posts

जाने किसने कहा और क्यो, भाजपा छदम राजनीति पर उतारू है लेकिन हश्र बुरा होगा ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में बृहस्पतिवार को इंटरनेशनल कॉलेज फेस्टिवल पायरेक्सिया 2023 का आगाज,मुख्य अतिथि सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व विशिष्ट अतिथि रहे ये।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- एप्पल के संस्थापक का हस्तलिखित विज्ञापन हुआ नीलाम, इतने करोड़ रुपये की लगी बोली।#apple advertisement.

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights