khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

चोंन्ड अस्पताल में महिला चिकित्सक और दो अन्य डॉक्टरों के आने से लोगों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ :- राकेश राणा*

चोंन्ड अस्पताल में महिला चिकित्सक और दो अन्य डॉक्टरों के आने से लोगों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ :- राकेश राणा*

*एक महिला डॉक्टर तीन अन्य डॉक्टरों नियुक्ति के साथ एक एम्बुलेंस उपलब्ध मिलने पर जिलाधिकारी का किया धन्यवाद*

Advertisement

विगत लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौणड लमगांव में डॉक्टरों की कमी से हालात बिगड़ते जा रहे थे लगातार प्रसव के दौरान दो महिलाओं की जच्चा बच्चा सहित मौत के बाद एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया था जिससे लोगों में बड़ा आक्रोश था.

प्रताप नगर क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी और जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने विगत दो सप्ताह पूर्व जिला अधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित से मुलाकात कर मामले की जांच और यथाशीघ्र डॉक्टरों की नियुक्ति के साथ एक लैब टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स के साथ सुरक्षा गार्ड की मांग की।

Advertisement

जिसका सुखद परिणाम यह रहा की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लमगांव में एक महिला चिकित्सक दो लेडी मेडिकल ऑफिसर और एक डॉक्टर की नियुक्ति के साथ एक एंबुलेंस भी उपलब्ध करा दी गई है ।

जिसके लिए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने जिलाधिकारी से मिलकर उनका धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि चोनड अस्पताल प्रताप नगर क्षेत्र की पट्टी उपली रंमोली,रौनद रमोली ,पट्टी ओन, पट्टी भदुरा,रेका के साथ साथ उत्तरकाशी जनपद की गाजणा पट्टी का केंद्र बिंदु होने की वजह से यहां पर मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा है ।

Advertisement

इसके साथ ही आकस्मिक दुर्घटना होने पर सबसे नजदीकी का यह एक अस्पताल है जिसको की पूरी तरह से सुसज्जित होना चाहिए इसके साथ ही यह भी मांग की अतिशीघ्र वहां पर टेक्नीशियन के साथ स्टाफ नर्स की भी व्यवस्था की जाए।

Advertisement

Related posts

यहां के वनो मे एवम मुख्यालय के पहाड़ियों मे भयंकर आग , सुबह तक चला अभियान।

khabaruttrakhand

ग्रीष्मकाल के चलते जनपद के ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों में पेयजल संकट उत्पन्न होने की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुए पेयजल संकट से आच्छादित क्षेत्रों में नियमित/वैकल्पिक पेयजल आपूर्ति बनाये रखने हेतु जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- घनसाली क्षेत्र में तीन बच्चों सहित सड़क पर निराश्रित घूम रही महिला को उपजिलाधिकारी की मदद से मिला आशियाना। जाने पूरा मामला।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights